Home ANDHRA PRADESH अत्याधुनिक उपकरणों से लैस उत्तराखंड एसडीआरएफ की टीम पहुंची आंध्रप्रदेश

अत्याधुनिक उपकरणों से लैस उत्तराखंड एसडीआरएफ की टीम पहुंची आंध्रप्रदेश

264
0

देहरादून : उत्तराखण्ड एसडीआरएफ की फ्लड टीम को तेज बहाव व नदियों में रेस्कयू एवमं सर्चिंग हेतु पारंगत माना जाता हैं । पूर्व में भी एसडीआरएफ टीम के द्वारा बिहार एवं उत्तरप्रदेश में रेस्कयू कार्य किये गए हैं । उत्तराखण्ड एसडीआरएफ की पुलिस फ्लड टीम अति आधुनिक उपकरणों ,अंडरवाटर ड्रोन ,रेसट्यूब, एवम सोनार सिस्टम से लैस है।

गौरतलब हैं कि आंध्रप्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपट्टन इलाके में 15 सितम्बर को दोपहर समय लगभग 1345 बजे को सैलानियों से भरी एक नोका गोदावरी की विशाल एवम प्रचंड लहरों के वेग से पलट गई। रॉयल वशिष्ठ नामक नौका में करीब 09 चालक दल सहित 60 लोग सवार थे दुर्घटनाग्रस्त नाव पर्यटनस्थल पपिकोंडालु को जा रही थी । घटना में 08 सैलानियों के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि 25 अभी भी लापता है, सेना, एवमं एसडीआरएफ रेस्कयू कार्य में जुटी है सर्चिंग में हेलीकाप्टर की सहायता भी ली जा रही है ।

15 सितम्बर को हुई दुर्घटना के पश्चात आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा रेस्कयू एवम सर्चिंग हेतू उत्तराखण्ड एसडीआरएफ पुलिस टीम की मांग की गई ।इसी क्रम में एसडीआरएफ का 6 सदस्यीय दल अति आधुनिक उपकरण सोनार सिस्टम, अंडर वाटर ड्रोन सहित इंस्पेक्टर जितेंद्र जोशी के नेतृत्व में दिनांक 15 सितम्बर को दिल्ली रवाना हुई एवम आज प्रातः ही हवाई मार्ग से आंध्रप्रदेश पहुँची है जहां से घटना स्थल 250 किमी की दूरी पर है।

 

LEAVE A REPLY