Home Leopard attacks another 6 year old Diya at Kiroda village अब किरोड़ा में 6 साल की बच्ची पर किया गुलदार ने हमला

अब किरोड़ा में 6 साल की बच्ची पर किया गुलदार ने हमला

146
0

दिलबर बिष्ट

रुद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग के विकासखंड , जखोली में , गुलदार लगातार लोगो को अपना निशाना बना रहा है ।  बुधवार सायं 6 बजकर 40 मिनट पर पट्टी बड़मा के ग्राम पंचायत किरोड़ा में , दिगम्बर सिंह राणा की , 6 बर्षीय पुत्री , कु० दीया , अपने दादा के साथ बरामदे में बैठकर पढ़ाई कर रही थी , कि अचानक घात लगाये  गुलदार ने दीया पर हमला कर दिया। जैसे ही गुलदार ने बच्ची पर हमला किया , वैसे ही परिवार वालो ने शोर मचाया, शोर – शराबा सुनकर पड़ोसी भी बहार निकल आए। परंतु तबतक , गुलदार भागने मे कामयाब हो गया । हमले में दीया के बाये हाथ पर गुलदार ने अपने पंजे से हमला किया , जिससे वो जख्मी हो गयी।
गुलदार के इस हमले से पूरे गाँव में दहशत का माहौल बना हुआ है, उधर किरोड़ा गांव के लोगों का कहना है कि 10 दिसंबर को गुलदार ने भ्युराज सिंह , पुत्र दिलीप सिंह , के गाय के बछड़े को तथा बिरेन्द्र लाल , पुत्र जगदीश लाल व लक्ष्मी देवी , पत्नी विनोद सिंह , रौथाण ग्राम किरोड़ा की गाय को भी अपना निवाला बना चुका है।
किरोड़ा के प्रधान नरेन्द्र उछोली, पूर्व प्रधान सतेश्वरी देवी , कमल सिंह राणा, भगवान सिंह ने बताया कि बच्चों को अब स्कूल भेजने से डर लग रहा है, वही बड़मा विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष , काली चरण रावत का ये कहना है कि गुलदार के इस हमले से पूरी बड़मा पट्टी सहमी हुई है।
गांव की बहू-बेटियों को दूर दराज तक जंगलों में अपने मवेशियों के लिये घास लाने जाना पड़ता है , बच्चों को 4 से 5 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाना पड़ता है, आखिर ऐसी स्थिति में लोग कैसे अपने बच्चों को बहार भेजेंगे ? उन्होंने वन विभाग से पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

LEAVE A REPLY