Home Uncategorized अब 14 और 15 मई को खुलेंगे केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम के...

अब 14 और 15 मई को खुलेंगे केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम के कपाट

229
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो
 
रुद्रप्रयाग /जोशीमठ: कोरोना बीमारी को मध्यनजर रखते हुए सोमवार को टिहरी के राजा मनुजेंद्र शाह,टिहरी की महारानी एवं सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के साथ बैठक की। इस दौरान लॉकडाउन की परिस्थितियों को देखते हुए बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीखों पर चर्चा के बाद यह तय किया गया, कि अब केदारनाथ के कपाट 14 मई व बदरीनाथ धाम के कपाट 15 मई को खोले जाएंगे।इस बात की जानकारी प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज मीटिंग के बाद दी।

बैठक में टिहरी की महारानी एवं सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी एवं सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर उपस्थित थे। बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी 15 मई को प्रातः 4 बजे खोले जाएंगे। इससे पहले दोने धामों के कपट क्रमशः 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को खुलने थे।

सरकार को आशा हैं कि 14 मई तक कोरोना का प्रभाव काफी हद तक कम हो जाएगा। इससे पहले प्रदेश सरकार और हाल ही में बने देवस्थानम बोर्ड ने कोरोना के संकट को देखते हुए टिहरी राज दरबार से केदारनाथ और बदरीनाथ धामों के कपाट खोलने की तिथि में परिवर्तन के लिए राय मांगी थी।

LEAVE A REPLY