Home Uncategorized अमनमणि के बाद अब मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

अमनमणि के बाद अब मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

188
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देवप्रयाग। आखिर उत्तराखंड में हो क्या रहा हैं , कभी उत्तर प्रदेश का विधायक अमनमणि ,योगी जी के पिता का नाम लेकरबद्रीनाथ व केदारनाथ की यात्रा पर निकल पड़ता हैं, तो अब उसी उत्तर प्रदेश के पांच युवकों को उत्तराखंड पुलिस ने देवप्रयाग में बिना पास के मथुरा से बदरीनाथ जाते हुए पकड़ लिया हैं। देवप्रयाग पुलिस ने पांचों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुए वाहन को भी सीज कर लिया हैं। बताया जा रहा है कि ये लोग देहरादून का पास बनवाकर बदरीनाथ जाने का प्रयास कर रहे थे। थाना प्रभारी के अनुसार इनोवा कार के ड्राइवर के पास बैध ड्राइविंग लाइसेंस तक भी नहीं था ।

थाना प्रभारी महिपाल सिह रावत ने बताया कि सोमवार शाम को पुलिस तहसील चौक पर वाहनो की चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान एसआई विपिन कुमार ने ऋषिकेश की ओर से आ रही एक इनोवा कार में सवार लोगों को पूछताछ के लिए रोका। कार में सवार लोगों ने बताया कि वह मथुरा से बदरीनाथ जा रहे हैं। पुलिस ने जब उन्हे पास दिखाने को कहा गया तो वह टालमटोल करने लगे। पुलिस के सख्ती दिखाने पर कार सवार लोगो ने मथुरा सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा बनाया गया पास दिखाया गया जो देहरादून के लिए बना था।

थाना प्रभारी महिपाल सिंह के अनुसार कार में सवार पांचो से कड़ाई से पूछताछ म करने पर पता चला कि वे देहरादून गए ही नहीं । जिस पर पुलिस ने चोरी छिपे बिना पास व बिना मास्क के बदरीनाथ जाने के प्रयास मे पांचो लोगो पर आपदा प्रबंधन व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा कायम करते उनका वाहन सीज कर लिया।

पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में लवलेश अग्रवाल पुत्र रामकृष्ण जैनगली चौकबाजार, कृष्ण शरण अग्रवाल पुत्र जगदीशशरण गौ घाट लाल दरवाजा, रितेश अग्रवाल पुत्र सुभाष चन्द्र मोहन कुंज ,शशिकांत पुत्र विजेंद्र सिंह आजमाबाद, रितेश बंसल पुत्र त्रिलोक चन्द जमुना विहार कोलनी रानी की मंडी,जो कि सभी जिला मथुरा उत्तर प्रदेश के निवासी हैं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं । पांचों लोगों को बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया हैं।

LEAVE A REPLY