Home LEOPARD CAUGHT IN ALMORA WHILE ATTACKING DOG अल्मोड़ा : कुत्ते का पीछा करते घर में जा घुसा गुलदार

अल्मोड़ा : कुत्ते का पीछा करते घर में जा घुसा गुलदार

154
0

राकेश डंडरियाल

अल्मोड़ा : गुरुवार सुबह तड़के कुत्ते का शिकार करने के चक्कर में एक गुलदार खुद ही शिकार बन बैठा।अल्मोड़ा के पपरशली में कुत्ते का पीछा करते हुए गुलदार हेम चंद्र तिवारी के घर तक पहुंच गया और घर के स्टोर रूम में बंद हो गया । गुरुवार तड़के कुत्ते का शिकार करने के लिए गुलदार घर के पास स्थित स्टोर रूम में जा घुसा। इसी दौरान परिवार की एक महिला की नजर उस पर पड़ गई और उसने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार को स्टोर रूम में कैद कर दिया.। घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कई घंटो की मसक्कत के बाद गुलदार को बेहोश करने में सफल हुई जिसके बाद उसे पिंजरे में कैद किया गया।

सुबह करीब 4 बजे हेम चंद्र तिवारी के भवन में किराये में रहने वाली हीरा धामी बाथरूम की ओर जा रही थी. इसी दौरान कुत्ते की गुर्राने की आवाज सुन हीरा स्टोर रूम की ओर गई तो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए, स्टोर रूम में एक कुत्ते के साथ गुलदार घुसा हुआ था। हीरा ने किसी तरह दरवाजा बंद कर गुलदार को स्टोर रूम के अंदर कैद कर दिया।

वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ने बताया कि गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में कैद कर लिया गया है.रेस्क्यू सेंटर के आर ओ राजेश जोशी ने कहा कि गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा । स्वस्थ्य होने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।
घटनाक्रम में कुत्ता खुशकिस्मत रहा ,गुलदार दहशत के चलते उसपर हमला नहीं कर पाया और कुत्ता सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY