Home UTTARAKHAND CM UPSET OVER RELEASE OF LETTER DOWANGRADING POLICE INSPECTORS SALARIES उत्तराखंड : उपनिरीक्षक एवं निरीक्षको के बेतन को कम करने वाला सर्कुलर:...

उत्तराखंड : उपनिरीक्षक एवं निरीक्षको के बेतन को कम करने वाला सर्कुलर: मुख्यमंत्री सही या प्रशासन ?

270
0

क्या मुख्यमंत्री की जानकारी के बगैंर जारी किया गया उपनिरीक्षक एवं निरीक्षको के बेतन कम करने वाला सर्कुलर ?

आपसी तालमेल की कमी

देहरादून : क्या उपसचिव विजयकुमार, एवं अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह की जानकारी के बगैर ही उत्तराखंड के उपनिरिक्षक एवं निरीक्षकों के ग्रेड बेतन 4200 एवं 4600 में डाउन ग्रेड किये जाने सम्बन्धी पत्र जारी कर दिया? जिसके बाद खुद मुख्यमंत्री को आकर बयान देना पड़ा?।

आखिर क्या कहा मुख्यमत्री ने इस बाबत

 

 

 

उन्होंने कहा उत्तराखंड पुलिस के इंस्पेक्टरों व सब इंस्पेक्टरों का वेतन नहीं घटेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वेतन घटाए जाने की खबरों का खंडन किया । लेकिन सरकारी सर्कुलर तो जारी हो गया हैं मुख्यमंत्री जी? जिस पर बाकायदा उप सचिव एवं अपर मुख्य सचिव ने 19 जुलाई को हस्ताक्षर किये हुए हैं , क्या अब इस सर्कुलर को वापस लिया जायगे ? इस बाबत मुख्यमंत्री जी ने कुछ नहीं कहा ।

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने इस संबंध में छपी खबरों पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे समाचार प्रकाशित करके न जाने क्यों भ्रम का वातावरण बनाने की कोशिश हो रही है। इसलिए वे खुद इसका खंडन कर रहे हैं कि किसी का वेतन नहीं घटेगा।वेतन कम किए जाने की यह संभावना पर गृह विभाग ने 22 जुलाई को बैठक बुलाइ हैं , जिसमें इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के ग्रेड पे की समीक्षा होनी है।

सूत्रों की माने तो शनिवार को मुख्यमंत्री ने गृह विभाग और पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी तलब किया और इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि मीडिया में वेतन कम किए जाने के संबंध में भ्रामक सूचनाएं कैसे पहुंची?

LEAVE A REPLY