Home NDA TOPPER RIPUNJAY NAITHANI उत्तराखंड के रिपुंजय नैथानी ने प्राप्त किया एनडीए में प्रथम स्थान

उत्तराखंड के रिपुंजय नैथानी ने प्राप्त किया एनडीए में प्रथम स्थान

210
0

देहरादून/नई दिल्ली । संघ लोक सेवा द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) और नेवल एकेडमी (एनए)-1 प्रवेश परीक्षा में उत्तराखंड के देहरादून निवासी रिपुंजय नैथानी ने टॉप किया है। रिपुंजय ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है।रिपुंजय वर्तमान में आरआइएमसी के छात्र हैं। आरआइएमसी के दो और कैडेट टॉप चार में हैं। वहीं संस्थान के 18 कैडेटों ने सफलता पाई है।

पूरे देश से चयनित 447 युवाओं में रिपुंजय शीर्ष स्थान प्राप्त किया । रिपुंजय नैथानीमूल रूप से ग्राम तम्लाग पौड़ी गढ़वाल निवासी हैं , उनका परिवार देहरादून के बसंत विहार इलाके में रहता है। रिपुंजय नैथानी की मां पूजा नैथानी हिल फाउंडेशन स्कूल में प्रधानाचार्य हैं तो पिता आरके नैथानी फौज में कर्नल हैं। और असम में तैनात हैं।

संघ लोक सेवा ने अप्रैल 2019 में एनडीए की लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। जिसके बाद सर्विस सलेक्शन बोर्ड ने साक्षात्कार का आयोजन किया और अब अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है। नया बैच दो जनवरी 2020 से शुरू होगा।

रिपुंजय के प्रथम स्थान हासिल करने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। एवं उज्जवल भविष्य की कामना की है।

LEAVE A REPLY