Home NON BAILABLE WARRANT AGAINST UTTARAKHAND EDUCATION MINISTER AND OTHER उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे,सहित तीन विधायकों व एक पूर्व सांसद...

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे,सहित तीन विधायकों व एक पूर्व सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

213
0

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, हरभजन सिंह चीमा, राजकुमार ठुकराल, आदेश चौहान और पूर्व सांसद बलराज पासी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

जसपुर काशीपुर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, व विधायक हरभजन सिंह चीमा, राजकुमार ठुकराल, आदेश चौहान और पूर्व सांसद बलराज पासी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये है । मामला  लगभग सात साल पुराना हैं जब इन नेताओं ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था तथा तोडफ़ोड भी की थी । इन नेताओं के अलावा भी 19 अन्य के खिलाफ भी वारंट जारी हुए हैं। अब तक पुलिस केवल दो लोगों की ही गिरफ्तार कर सकी हैं ।

मामला फरवरी 2012 का हैं जब जसपुर में एक युवक युवती को लेकर फरार हो गया था। युवती की बरामदगी को लेकर इलाके के लोगों ने जसपुर में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन में गदरपुर विधायक (अब शिक्षा मंत्री) अरविंद पांडे, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, काशीपुर विधायक ,हरभजन सिंह चीमा, पूर्व सांसद बलराज पासी, तब के भाजपा नेता जो अब कांग्रेस में शामिल होकर जसपुर के विधायक हैं आदेश चौहान ने समर्थकों के साथ नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था।

नेशनल हाईवे को इन नेताओं ने अपने कब्जे में ले लिया था , इस दौरान हाईवे पर कई घंटो तक यातायात बाधित रहा । कुछ प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी की थी। जिस कारण तत्कालीन एएसपी जगतराम जोशी को लाठीचार्ज करना पड़ा था । पुलिस ने हाईवे जाम करने के आरोप में 24 लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया था , जिनमें उपरोक्त नेता भी शामिल थे ।

मामला काशीपुर में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में रहा हैं । कोर्ट में लगातार अनुपस्थिति रहने पर कोर्ट ने दो दिन पहले इन सभी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर दिये हैं। वारंट प्राप्त होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों हरप्रीत सिंह हैप्पी और अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY