Home NEW CASE OF CORONAVIRUS REPORTED IN RAMNAGAR UTTARAKHAND उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 26, देहरादून से तीन तो रामनगर...

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 26, देहरादून से तीन तो रामनगर से एक केस पॉजिटिव

249
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछ्ले तीन दिनों से लगातार बृद्धि हो रही हैं । इनमें ज्यादा संख्या निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वालों की हैं। आज यानि रविवार को चार और मरकज जमाती कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राजधानी देहरादून से तीन और एक रामनगर (नैनीताल )का जमाती शामिल हैं। शनिवार को भी प्रदेश में छह मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे। इनमें से नैनीताल से पांच और हरिद्वार जनपद के रुड़की से एक मरीज संक्रमित पाए गए थे। प्रदेश में चार दिन के भीतर कोरोना संक्रमितों के 19 मामले सामने आए हैं। ये सभी लगभग मरकज से जुड़े हुए हैं।

आज जो मामला सामने आया है वह हैं नैनीताल के कालाढूंगी निवासी एक युवक का है जो पहले से ही रामनगर के सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था , उसे रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव पाया गया है ,युवक को हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया है । इस बीच खबर हैं कि प्रशासन ने कोरोना पीड़ित व्यक्ति के परिवार को भी क्वारंटाइन में भेजने की तैयारी कर ली हैं।

दूसरी तरफ देहरादून में मरकज से लौटे जमात के पांच सदस्यों के कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद देहरादून की भगत सिंह कालोनी व कारगी ग्रांट इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस ने कारगी ग्रांट की तरफ जाने वाले रास्तो को बंद कर दिया गया है, नगर निगम वाले इलाके को भी सेनिजाइज किया जा रहा है । कर रहा है वहीं तमाम रास्तो पर पुलिस ने बैरियर लगा दिए हैं और किसी को अंदर बाहर जाने नही दिया जा रहा है।

देहरादून के जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि भगत सिंह कॉलोनी एवं कारगी ग्रान्ट में मरकज से लौटे पांच जमातियों के कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के कारण दोनों इलाकों को सामुदायिक निगरानी में रखा जा रहा है ।

LEAVE A REPLY