Home Uncategorized उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 317, पूरा प्रदेश ऑरेंज जोन घोषित

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 317, पूरा प्रदेश ऑरेंज जोन घोषित

161
0


राजसत्ता न्यूज ब्यूरो

देहरादून। प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 73 नए मामले सामने आए हैं। नैनीताल जिले में सबसे ज्यादा 32 केस सामने आए है। शाम साढ़े सात बजे जारी प्रेस रिलीज के अनुसार अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 317 पहुंच गई है। शनिवार को प्रदेश भर से 91संक्रमण के केस सामने आए थे। आज अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आज प्रदेश 943 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। जबकि 1120 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 58 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं, प्रदेश में तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन तीनों की ही मौत का कारण कोरोना नहीं था। अन्य कारणों से मरीजों की मौत हुई है।


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, आज आए मामलों में नैनीताल से 32 , चमोली से आठ ,अल्मोड़ा से पांच, देहरादून में 11, पौड़ी , चम्पावत सेे एक एक, टिहरी में तीन , बागेश्वर में दो और ऊधमिसंह नगर में नौ मामले सामने आए हैं।
दूसरी तरफ उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के सभी 13 जिलों को ऑरेंज जोन की कैटेगरी में डाल दिया है। अभी तक 6 जिले ऑरेंज जोन और 7 जिले ग्रीन जोन में थे ,लेकिन प्रवासियों में लगातार हो रहे कोरोना संक्रमण के कारण सभी जिलों को ऑरेंज कैटेगरी में रखा गया है।

LEAVE A REPLY