Home Coranavirus in Uttarakhand उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 16 , 9 जमाती कोरोना...

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 16 , 9 जमाती कोरोना पॉजिटिव

279
0

Health Bulletin Uttarakhand_Novel Corona Virus 3 April 2020 _8.30 PM

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

उत्तराखंड में आज 6 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या पहुंची 16
आज कुल नेगेटिव सैंपल -92
अब तक 825 लोगों की जाँच हो चुकी है,जिनमें से 671 नेगेटिव पाए गए
अभी 138 सैंपल का रिजल्ट आना बाकि हैं
आइसोलेशन केस -152

देहरादून : शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना के छह नये मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या एकाएक 16 पहुंच गई हैं । आज जो मामले सामने आये उनमें पांच देहरादून और एक बाजपुर से है। ये सभी लोग दिल्ली व अन्य शहरों से जमात में शामिल होकर उत्तराखंड लौटे थे।

डायरेक्टर जनरल हेल्थ डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि आज प्राप्त हुई 92 ब्लड रिपोर्ट्स के सैंपल में से छह रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई हैं । गुरुवार को भी तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दो दिन के अचानक नौ मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक प्रदेश में दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। वहीं, अभी तक 825 लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें 671 नेगेटिव पाए गए हैं। प्रदेशभर में करीब 152 लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं।

देहरादून और कोटद्वार अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती पांच संक्रमित मरीजों को दो-तीन दिनों में अस्पताल से घर भेजा जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पांच संक्रमित मरीज स्वस्थ हैं। दूसरी बार मेडिकल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY