Home Karonavirus impact Uttarakhand bans entry of all tourists ... उत्तराखंड में देशी और विदेशी पर्यटकों की एंट्री पर रोक

उत्तराखंड में देशी और विदेशी पर्यटकों की एंट्री पर रोक

140
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून 20 मार्च: प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने देसी-विदेशी पर्यटकों के लिए प्रदेश में एंट्री पूर्णत: बंद कर दी है।एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 के अंतर्गत उत्तराखण्ड एपिडेमिक डिजीज COVID -19 रेगुलेशन 2020 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए अग्रिम आदेशों तक उत्तराखण्ड में सभी घरेलू और विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री नीतेश झा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि COVID -19 के फैलाव को रोकने के लिए अनावश्यक भ्रमण न करने के लिए पूर्व अनेक एडवायजरी जारी की गई हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में घरेलू और विदेशी पर्यटकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की आवश्यकता महसूस की गई ताकि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

 

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के तीन मरीज सामने आए हैं। तीनों पॉजिटिव मरीज भारतीय वन सेवा के प्रशिक्षु हैं जो विदेश में ट्रेनिंग के लिए गए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए, स्वास्थ्य विभाग ने वन अनुसंधान संस्थान को सील करने के लिए कहा गया है। किसी बाहरी व्यक्ति को एफआरआई के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

देहरादून सीएमओ डॉ मीनाक्षी जोशी ने बताया कि जिले में अभी तक 50 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये। इनमें से एक पॉजिटिव और 23 सैंपल नेगेटिव आए हैं। 26 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक कुल 338 यात्रियों और अन्य को ट्रैक कर सर्विलांस में रखा गया है, जिनमें से 166 लोग सर्विलांस पीरियड पूरा कर चुके हैं और स्वस्थ हैं। जबकि 172 लोग अब भी सर्विलांस पर रखे गए हैं।

LEAVE A REPLY