Home Coronavirus in Uttarakhand उत्तराखंड में सामने आया कोरोना का पहला मामला

उत्तराखंड में सामने आया कोरोना का पहला मामला

145
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून में भी कोरोना का पहला मामला सामने आया हैं । इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी देहरादून के एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना की पुष्टि हुई है। अधिकारी को दून मेडिकल कॉलेज, अस्पताल में भर्ती कर दिया है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद से एफ़आरआई से लेकर शासन तक में हड़कंप की स्थिति है। स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर तैयारियों पर मंथन किया। इसके साथ ही अकादमी परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

इस बीच देहरादून- के डीएम आशीष कुमार ने एफ़आरआई को बंद करने के निर्देश दिए हैं,अब 31 मार्च तक बंदे रहेगा एफ़आरआई । इसके अलावा संस्थान के अधिकारियों, कर्मचारियों को वायरस के प्रति जागरूक करने के साथ ही कॉलोनियों में दवाओं का छिड़काव भी शुरू कर दिया गया है।

एफ़आरआई के निदेशक अरुण सिंह रावत ने बताया कि बड़ी संख्या में पर्यटक भी प्रतिदिन संस्थान परिसर में भ्रमण करने आते है। कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात के तौर पर प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को 20 सैंपल जांच के लिए भेजे गए । जिनमें से छह सैंपल ट्रेनी आईएफएस अफसरों के थे। रविवार को दो ट्रेनी अफसरों की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें एक ट्रेनी आईएफएस की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। जिसके बाद पूरे देहरादून शहर में हड़कंप मच गया ।

LEAVE A REPLY