Home Uncategorized उत्तराखंड से बड़ी खबरें : आज क्या- क्या हुआ

उत्तराखंड से बड़ी खबरें : आज क्या- क्या हुआ

159
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

कैबिनेट मीटिंग
उत्तराखंड : राज्य कैबिनेट ने विधायक निधि से 1 करोड़ रुपये के साथ ही मंत्रियों और विधायकों के वेतन का 30 प्रतिशत कटौती करने का फैसला किया है ऐसे में विपक्ष ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन की मौजूदा व्यवस्था आगे भी जारी रखने और इस संबंध में केंद्र को प्रस्‍ताव भेजने का निर्णय लिया गया।

कोरोना अपडेट
कुल कोरोना पीड़ितों के संख्या -33

आज सुबह दो केस सामने आये हैं दोनों हरिद्वार के हैं।रूड़की के सिविल हॉस्पिटल में तबलीगी जमात के एक और युवक में करोना वायरस की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है हरिद्वार ज़िले में अब करोना वायरस के मरीजों की संख्या दो पहुंच गई है

हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले झबरेड़ा के भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल और नगर पंचायत चैयरमैन चौधरी मानवेन्द्र सिंह ने पचास से अधिक पर्यावरण मित्रों को मास्क और सैनिटाइजर बांटे

प्रधानमंत्री केयर /मुख्यमंत्री फंड में सहयोग

उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में उत्तराखंड वन विकास निगम द्वारा 25 लाख तथा प्रधानमंत्री केयर फंड में पांच लाख के चेक ख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सौपे।

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग की देवकी देवी ने प्रधानमंत्री केयर फंड में दान किये दस लाख ,
देवकी की कोई संतान नहीं हैं ।

लॉकडाउन
देहरादून : प्रदेश सरकार सुबह 7 बजे से 1 बजे तक की लॉकडाउन की छूट को कम करने जा रही है, माना जा रहा है कि 2 या 3 घंटे की छूट कम हो सकती हैं । पहाड़ो में जिलाधिकारी स्थिति के हिसाब से छूट को लेकर ले सकेंगे फैसला।

फसल
पूरे उत्तराखंड के मैदानी भागों में खेतों में कई एकड़ क्षेत्रफल में गेहूं फसल पककर तैयार हो चुकी है लेकिन किसानों को फसल काटने के लिए इंतज़ार करना पड़ रहा है। मजदूर घरों को लौट चुके हैं , गेहू , चना , की फैसला तैयार हैं , किसान पसोपेश में ।

LEAVE A REPLY