Home GARHWAL SRINAGAR MEDICAL COLLEGE IN CONTROVERSIES OVER RECRUITMENT एक्सक्लूसिव: विवादों के घेरे में श्रीनगर मेडिकल काॅलेज, हाई कोर्ट के आदेश...

एक्सक्लूसिव: विवादों के घेरे में श्रीनगर मेडिकल काॅलेज, हाई कोर्ट के आदेश को मानने से किया इंकार ।

141
0

दिलबर सिंह बिष्ट

श्रीनगर: वीर चन्द्रसिंह गढवाली राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान, श्रीनगर गढवाल काॅलेज एक बार फिर विवादों मे घिरता जा रहा है। इस बार विवाद का कारण मेडिकल काॅलेज द्वारा हाईकोर्ट के आदेश को दरकिनार करके मनमाने तरीके से 519 पदों पर आउट सोर्सिंग के तहत ई टेंडर का निकालना हैं , जिसके बाद पहले से कार्यरत कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश हैं ।

राजकीय मेडिकल काॅलेज श्रीनगर मे बिगत आठ – दस सालों से प्रदेश के 450 स्थानीय बेरोजगार कार्यरत हैं। इन कर्मचारियों मे लगभग 200 संविदा, 80 के करीब नियमित व 120 वेतन भोगी, तथा 50 के करीब उपनल के माध्यम से रखे गए कर्मचारी कार्यरत हैं। एक साल पूर्व भी मेडिकल काॅलेज ने इन्ही पदों पर ई टेंडर के माध्यम से 519 पदों के लिए निविदा निकाली थी।

जिस प्रक्रिया का लगभग 300 सौ कर्मचारियों ने विरोध किया था , कर्मचारी सीधा नैनीताल उच्च न्यायालय पहुंच गए थे। इसके बाद उच्च न्यायालय ने 27 फरवरी 2019 को काॅलेज प्रशासन को निर्देश दिए थे कि उच्च न्यायालय मे पहुंचे सभी पदों पर कार्यरत कर्मियों को यथावत रखकर शेष रिक्त पदों पर आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती प्रक्रिया जारी रखी जाए, लेकिन शुक्रवार 19 दिसंबर को काॅलेज के प्राचार्य द्वारा 519 पदों के लिए फिर से ई निविदायें मांगी हैं, जिन पर कोर्ट से स्टे पाये लगभग 300 कर्मचारियों में आक्रोश होना लाजिमी है।

 

इन कर्मचारियों का आरोप है कि मेडिकल काॅलेज कोर्ट का स्टे पाये सभी तीन सौ कर्मचारियों को मनमाने तरीके से ठेकेदारी प्रथा मे डाल रहा है। जिसका कि सभी कर्मी पुरजोर विरोध करेंगे।

LEAVE A REPLY