Home Uncategorized एसडीआरएफ का मिशन प्रयागराज संपन्न , 75 छात्र पहुंचे देहरादून

एसडीआरएफ का मिशन प्रयागराज संपन्न , 75 छात्र पहुंचे देहरादून

159
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : कोरोना बीमारी की भयानक दुस्वारियों के बीच भी उत्तराखंड एसडीआरएफ के जवान प्रदेश के अनेक स्थानों पर फसे छात्रों को अपने प्रदेश वापस लाने में लगे हुए हैं। कोटा -मथुरा के सफल अभियान के बाद एसडीआरएफ को प्रयागराज (उत्तरप्रदेश) में फंसे उत्तराखंड के 75 छात्रों को देहरादून लाने की जिम्मेवारी दी गई। सेनानायक एसडीआरएफ तृप्ति भट्ट के निर्देशन में संचालित इस अभियान ने 26 अप्रेल को दोपहर के बाद 14 : 20 बजे अपना मिशन शुरु किया गया । अभियान में SDRF के 6 जवान छात्रों को लेने के लिए देहरादून से प्रयागराज को उत्तराखंड परिवहन की चार बसों में रवाना हुए ।


अगले दिन यानि 27 अप्रैल को एसडीआरएफ की टीम लगभग दस बजे प्रयागराज पहुँची, जिसके बाद सभी छात्रों का चिकित्सीय प्रशिक्षण एवम आवश्यक सेनेटाइजेशन किया गया । इस दौरान सभी छात्रों का तापमान सामान्य पाया गया , सभी को सेनेटाइजर एवम मास्क वितरित किये गए, एवमं नाम,पता मोबाइल नम्बर इत्यादि का विवरण लिखा गया , इसके बाद 75 छात्रों को लेकर टीम देहरादून को रवाना हुई ।
इन सभी 75 छात्रों को लेकर एसडीआरएफ की टीम आज सुबह 9 : 00 बजे स्पोर्ट कॉलेज, रायपुर देहरादून पहुँची, जिसके बाद सभी जवानों एवम छात्रों को सुरक्षा की दृष्टि से क्वारैंटाइन किया गया है।


गौरतलब है कि एसडीआरएफ ने अभी हाल ही में कोटा -मथुरा अभियान को अंजाम दिया था जिसके बाद SDRF के 39 जवानों के पंतनगर एवम ग्राफिक एरा में क्वारैंटाइन किया गया है।प्रयागराज से देहरादून पहुँचे 75 छात्रों में 68 छात्र देहरादून, 5 छात्र उत्तरकाशी, एवम 1-1 छात्र चमोली एवम टिहरी के निवासी है।

LEAVE A REPLY