Home Delhi Assembly Election 2020 कलाकारों के जरिये पहाड़ी वोटर्स को रिझाने की कोशिश में राजनैतिक पार्टियां

कलाकारों के जरिये पहाड़ी वोटर्स को रिझाने की कोशिश में राजनैतिक पार्टियां

146
0

दिल्ली से दिलवर सिंह बिष्ट की रिपोर्ट

दिल्ली: दिल्ली में चुनावी एलान के साथ ही मौसम का भी प्रतिदिन पारा चढ़ने लगा हैं।दिल्ली के चुनावी मैदान में डटी राजनैतिक पार्टियां भी अपना -अपना चुनावी मौसम बदलने में लग गई है । दिल्ली की राजनैतिक पार्टियां अब गढ़वाली जनता की अहमियत को समझने लगी हैं । जिन जिन इलाकों में गढ़वालियों की संख्या ज्यादा है, वंहा -वंहा सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाने के लिए पहाड़ के लोकगायकों व कलाकारों से संपर्क शुरू हो गया हैं । ,इस बहाने जहाँ एक ओर भीड़ भी इकठ्ठा हो जाएगी , तो दूसरी तरफ पार्टियां अपनी राजनैतिक पार्टियां अपनी रोटियां भी इसी नाम पर सेक सकेंगी।

फरवरी आठ तारीख को दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं , अब इस अवसर को कोई भी पार्टी अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहती हैं । इस बीच खबर हैं कि हर पार्टी सर्वे करवा रही हैं, कि किस इलाके में किन -किन राज्यों के कितने लोग किस इलाके में रहते है। इन इलाकों में लोगो के बीच जाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आगे करके अपना निशाना साधने की पूरी प्रक्रिया शुरू हो गई हैं इसके लिए कौन आगे निकलता हैं उसके लिए भी इनमें होड़ मची है।

दिल्ली में स्थित गायक,कलाकारों को सभी पार्टियां अपनी-अपनी पार्टी के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार करने को कह रहे है। राजसत्ता न्यूज़ को मिली जानकारी के अनुसार मुकेश सिंह कठैत व नरेंद्र सिंह असवाल से कई पार्टिओं ने संपर्क साधा हैं । जिसमें से दो राष्ट्रीय पार्टियां हैं ।

LEAVE A REPLY