Home Kalanidhi Naithani appointed as new SP for Ghaziabad region कलानिधि नैथानी बने गाज़ियाबाद के नए एसएसपी

कलानिधि नैथानी बने गाज़ियाबाद के नए एसएसपी

579
0

राकेश डंडरियाल

लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसपी), कलानिधि नैथानी को गाज़ियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है। गौरतलब है कि , नॉएडा के एसएसपी बैभब कृष्ण का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था , जिस कारण उन्हें ससपेंड कर दिया गया , उनकी जगह पर कलानिधि नैथानी को गाज़ियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है।

2010 बैच के आईपीएस नैथानी ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक के साथ पुलिस प्रबंधन में एमबीए किया है। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के मूल निवासी कलानिधि नैथानी की मां देहरादून कॉलेज में प्रधानाचार्या और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त हैं, पिता गढ़वाल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और पत्नी इलाहाबाद में आयकर विभाग में ज्वाइंट कमिशनर हैं व बड़े भाई सेना में लेफ्टीनेंट कर्नल हैं।

24/04/1983 में जन्मे नैथानी ने पौड़ी गढ़वाल से हाईस्कूल और मथुरा में आर्मी स्कूल से इंटरमीडिएट के बाद पंतनगर से बीटेक किया था। हैदराबाद के उस्मानिया विवि के पुलिस प्रबंधन में एमबीए के बाद भाभा एटॉमिक अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी, भारत सरकार के सी डॉट सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स में पांच साल बंगलूरू और दिल्ली में अनुसंधान अभियंता रहे।

2010 में आईपीएस बनने के बाद से कलानिधि नैथानी पीलीभीत, बरेली, कुंभमेला, सहारनपुर में सहायक पुलिस अधीक्षक, तथा पीएसी की 38वीं और नौवीं वाहिनी में सेनानायक, पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद में पुलिस अधीक्षक, कन्नौज, फतेहपुर, मिर्जापुर और पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक के बाद बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर रहे हैं ।

LEAVE A REPLY