Home Center release 93 crore for State Cancer Center at Haldwani केंद्र ने हल्द्वानी में स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के लिए स्वीकृत की 93...

केंद्र ने हल्द्वानी में स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के लिए स्वीकृत की 93 करोड़ की राशि

147
0

देहरादून 29 नवम्बर: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रू. 93 करोड़ स्वीकृत किये जाने पर उत्तराखण्ड की जनता की ओर से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट हल्द्वानी के लिए अब तक लगभग 70 करोड़ की राशि जारी की जा चुकी है। स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट की लागत लगभग 120 करोड़ रूपये है जिसमें 90 प्रतिशत हिस्सेदारी केंद्र सरकार की तथा 10 प्रतिशत राज्य सरकार की है।

केंद्र सरकार ने 120 करोड़ रुपये की लागत के स्टेट कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट प्रोजेक्ट को 2014 में राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी को दिया था। केंद्र सरकार और मेडिकल कालेज प्रबंधन की ओर से इंस्टीट्यूट को लेकर पत्राचार चल रहा था। दो महीने पहले केंद्र सरकार की टीम ने स्वामी राम कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचकर निरीक्षण किया था।

स्टेट कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट के लिए पिछले वर्ष 152 स्थायी पद स्वीकृत हो गए थे। इंस्टीट्यूट में सौ बेड का नया अस्पताल बनने के साथ ही नए उपकरण भी आएंगे।

LEAVE A REPLY