Home Uncategorized केदारनाथ में फिर से बर्फवारी : यात्रियों के लिए बने सेड टूटे

केदारनाथ में फिर से बर्फवारी : यात्रियों के लिए बने सेड टूटे

208
0

दिलवर बिष्ट
रुद्रप्रयाग :उत्तराखंड स्थित बिश्व प्रशिद्द केदारनाथ धाम के कपाट खुलने में अब महज 21 दिनों का ही समय बचा हैं , लेकिन मौसम हैं कि साफ़ होने का नाम ही नहीं ले रहा । पिछले 2 – 3 दिन से केदारनाथ घाटी में लगातार बर्फवारी हो रही है , जिस कारण जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को भी कई बार काम बंद करना पड़ा हैं ।जवानो के हौसले तो बुलंद हैं लेकिन मौसम हैं कि साथ ही नहीं देता ।गौरतलब हैं कि केदारनाथ के कपाट नौ मई की सुबह 5.35 बजे खोले जाएंगे। इस बीच केेदरनाथ के मार्ग पर से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया हैं । बताया जाता हैं कि अभी भी मंदिर परिसर में अभी भी पांच – छह फीट तक बर्फ जमी हुई है।

प्रशासन ने केदारनाथ पैदल मार्ग के 14 किमी हिस्से से बर्फ हटाकर उस पर आवाजाही शुरू कर दी है। अब मात्र 1 .5 किमी पैदल मार्ग से ही बर्फ हटाई जानी बाकी है।

 

बुधवार सुबह से ही केदारनाथ में बर्फबारी शुरू हो गई थी, जो रुक-रुक कर पूरे दिन चलती रही। ताजा बर्फबारी के कारण बर्फ हटाने का कार्य कर रहे मजदूरों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।कल दिन और रात की बर्फवारी के कारण यात्रियों के बिश्राम के लिए बने कई शेड टूट गए हैं, जिनको दुबारा बनाने का काम जारी हैं ।

LEAVE A REPLY