Home Uncategorized कोटद्वार में खनन माफिया की दबगई, शिकायतकर्ता को पीटा

कोटद्वार में खनन माफिया की दबगई, शिकायतकर्ता को पीटा

315
0

कोटद्वार में खनन माफिया की दबगई, शिकायतकर्ता को पीटा

अनुज नेगी
पौड़ी। जनपद पौड़ी के कोटद्वार में खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलन्द हो गए कि शिकायत करने वाले की ही जमकर धुनाई कर दी,शिकायतकर्ता का आरोप है पुलिस प्रशासन भी खनन माफियाओं का साथ दे रही है।
आप को बता दे ETV उत्तराखंड ने पहले भी कोटद्वार में स्टोन क्रेशर की आड़ में अवैध खनन व मानकों के विपरीत चल रहे स्टोन क्रेशर की ख़बर को प्रमुखता से प्रकशित किया था,
अवैध खनन व मानकों के विपरीत चल रहे स्टोन क्रेशर की शिकायत करने वाले दलीपपुर सिगड्डी निवासी देवेन्द्र सिंह ने शनिवार को जशोधरपुर कलालघाटी पुलिस चौकी में तहरीर देते हुए कहा है कि वह जब क्षेत्रीय पार्षद के घर पर बैठा हुआ था तो वहां आकर एक व्यक्ति ने अचानक उसके साथ हाथापाई कर दी। अपनी तहरीर में देवेन्द्र सिंह ने कहा कि अवैध खनन के खिलाफ बोलने के कारण मुझे पहले भी धमकी दी जा रही थी, मैंने इसकी रिपोर्ट थाने में पहली ही कर दी थी। उन्होंने खनन माफियाओं पर अपनी जान माल का खतरा भी बताया है।
आपको बता दे दलीपपुर सिगड्डी कोटद्वार निवासी देवेन्द्र सिंह सिगड्डी क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन व मानकों के विपरीत संचालित हो रहे स्टोन क्रेशर के खिलाफ लगातार आवाज उठाते आ रहे है। देवेन्द्र सिंह के अनुसार उन्होंने स्टोन क्रेशर व अवैध खनन पर रोक लगाने की शिकायत जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी लैंसडौन, कोटद्वार थाना प्रभारी व कलालघाटी चौकी प्रभारी को लिखित रूप में दी गई, लेकिन कई माह बीत जाने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। जिस कारण खनन माफियाओं के हौसले बुलन्द है।

क्या कहते है कोटद्वार पुलिस उपाधीक्षक ज्योतराम जोशी—

दलीपपुर सिगड्डी निवासी देवेन्द्र सिंह द्वारा उपरोक्त मामले में तहरीर दी गई है। जिसकी जांच की जा रही है। साथ ही आरोपी भारत सिंह अधिकारी द्वारा भी शिकायर्ता देवेन्द्र सिंह के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी गई है। लगभग ढाई माह पूर्व स्टोन क्रेशर की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी की जांच की गई। जांच में आरोप सही नहीं पाये गये,फिर भी आरोपी स्टोन क्रेशर संचालक लोकपाल सिंह रावत व शिकायतकर्ता देवेन्द्र् सिंह के खिलाफ शांतिभंग की कार्यवाही की गई थी।

LEAVE A REPLY