Home CORANAVIRUS कोरोना अपडेट: भारत में अब तक 4 की मौत 167...

कोरोना अपडेट: भारत में अब तक 4 की मौत 167 संक्रमित

162
0

कोरोना अपडेट
भारत में अब तक 4 की मौत 167 संक्रमित
देश में अब तक 167 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हैं। इसमें 25 विदेशी नागरिक शामिल हैं। जिन 4 लोगों की मौत हुई है , जिन राज्यों में मौत हुई है उनमें कर्नाटक, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र व पंजाब के एक-एक मरीज शामिल हैं।

कोरोना पर क्या कहा प्रधानमंत्री ने देश के नाम सन्देश में

पूरे भारत रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अपील- सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाएं, बाकी समय में भी जरूरी न हो तो घर से न निकलें।

शाम 5 बजे अपने-अपने घरों में से ही ताली बजाकर, थाली बजाकर, घंटी बजाकर एकदूसरे का आभार जताएं और इस वायरस से लड़ने के लिए एकजुटता दिखाएं।
प्रधानमंत्री ने कहा में देशवासियों को इस बारे में आश्वस्त करता हूं कि दूध, खाने-पीने का सामान, दवाइयां और जरूरी चीजों की कमी न हो, इसके लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। सीनियर सिटिजन बाहर न निकलें।
संकल्प : प्रधानमंत्री ने कहा- आज हमें ये संकल्प लेना होगा कि हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों काे भी संक्रमित होने से बचाएंगे।

संयम : मोदी ने कहा- इस बीमारी से बचने और खुद के स्वस्थ बने रहने के लिए दूसरी अनिवार्यता है संयम। और संयम का तरीका क्या है? भीड़ से बचना, घर से बाहर निकलने से बचना, आजकल जिसे सोशल डिस्टेंसिंग कहा जा रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा आवश्यक और कारगर है।

कोरोना पर सरकार की तैयारी

22 से 29 मार्च तक भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की एंट्री बंद, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65+ उम्र के बुजुर्गों को घर में ही रहने की हिदायत

14 राज्यों के 34 धर्मस्थलों का हाल: तिरुपति बालाजी और पुरी का जगन्नाथ मंदिर बंद; मुंबई में हाजी अली दरगाह में भी जायरीनों पर रोक

दिल्ली में 31 मार्च तक रेस्टोरेंट बंद
गुरुग्राम में मिला चौथा पॉजिटिव केस

उत्तराखंड

मेडिकल कालेज हल्द्वानी की लैब रिपोर्ट में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दो ट्रेनी आईएफएस अफसर वायरस के सक्रमण की पुष्टि हुई है।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 31 मार्च तक बंद रहेंगे सभी मॉल, कैबिनेट ने पास किया।
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी आइसोलेशन जोन घोषित।

तीन संदिग्ध दून अस्पताल में भर्ती।
नैनीताल में 31 मार्च तक होटल बंद।
छुट्टी को लेकर एम्स ऋषिकेश में छात्रों का प्रदर्शन जारी, कैंपस में धरने पर बैठे।
देहरादून : कोरोना के संभावित खतरे को भांपते हुए गांधी अस्पताल में बनेगा दस बेड का आइसीयू।

LEAVE A REPLY