Home Uncategorized कोरोना की लड़ाई में आगे आया हंस फाउंडेशन , मुख्यमंत्री राहत कोष...

कोरोना की लड़ाई में आगे आया हंस फाउंडेशन , मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ 51 लाख रुपये का सहयोग

317
0

जसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून 07 मई,: देश भर में हंस फाउंडेशन को अपनी सामाजिक, शैक्षणिक स्वास्थ्य, आजीविका की गतिबिधियों के लिए जाना जाता हैं , आज उसी की एक झलक देखने को मिली जब , कोविड-19 से लड़ने के लिए माता मंगला जी एवं भोले महाराज जी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ 51 लाख रूपये राशि प्रदान की है।उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को उक्त धनराशि का चेक भेंट किया। मुख्यमंत्री ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से कोविड-19 के खिलाफ लङाई में हम अवश्य जीतेंगे।,इस अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने माता मंगला और भोले महाराज का आभार जताया।

यह पहला अवसर नहीं हैं जब ‘हंस फाउंडेशन ने उत्तराखंड सरकार के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर सहयोग किया हो इससे पहले भी कई अवसर पर फाउंडेशन अपनी सार्थकता साबित कर चुका हैं , कोटद्वार में आई बाढ़ इसका जीता जगता उदाहरण हैं। हंस फाउंडेशन ने जब से लॉकडाउन शुरू हुआ , तब से अब तक करोड़ों रुपये की राशन गरीबो में बाँट चुका हैं , गढ़वाल हों या कुमाऊं , या देश की बिभिन्न प्रदेश , फाउंडेशन सक्रिय रूप से कोरोना की लड़ाई में जुटा हैं । इसके लिए उन्होंने आपरेशन नमस्ते अभियान’ चलाया हुआ हैं ,इस अभियान के जरिए जरूरतमंद लोगों तक माता मंगला जी व भोले जी महाराज के निर्देशन में देश के सुदूरवर्ती इलाकों में भी राशन पहुंचाई जा रही हैं, ताकि कोई भूखा न रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज देश जिस संकट से गुजर रहा हैं। इस संकट के समय में राज्य को उभारने के लिए कई लोगों राज्य के साथ खड़े है। ऐसे समय के विकास के लिए राज्य के गरीब और जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाने के लिए हम माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी कोटि-कोटि आभार प्रकट करते है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी अपने स्तर पर हंस फाउंडेशन के माध्यम से देश के कई राज्यों को कोविड-19 से लड़ने के लिए सहयोग कर रहे हैं, चाहे वह खाद्य सामग्री हो या स्वास्थ्य का मामला हंस फाउंडेशन आज बड़े स्तर पर ऑपरेशन नमस्ते अभियान के माध्यम से लाखों लोगों तक मदद पहुंचा रहा है। यह हम सब के लिए गर्व की बात हैं कि हंस फाउंडेशन जैसी संस्था हमारे साथ खड़ी है। इस राज्य की जनता को माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का आशीर्वाद ऐसे ही मिलता रहे,तो निश्चित तौर पर हम हर महामारी को मात दे सकते है।

LEAVE A REPLY