Home INDIA क्या हिमालय पर वाकई टहलता है हिम मानव? भारतीय सेना द्वारा...

क्या हिमालय पर वाकई टहलता है हिम मानव? भारतीय सेना द्वारा पेश की गई फोटो तो यही जाहिर करती हैं ।

412
0

सेना के मकालू बेस कैंप के नजदीक मिले हिम मानव येति’ के पैरों निशान

नई दिल्ली :भारतीय सेना ने पहली बार हिममानव की मौजूदगी को लेकर सबूत अपने ट्विटर के जरिये पेश किया है। हिममानव की मौजूदगी को लेकर दुनिया भर में तरह-तरह के कयास लगाए गए । हिममानव के बारे में सदियों से चली यहाँ मान्यता चली आ रही है कि हिममानव हिमालय में बनी गुफाओं में आज भी रहते हैं। अब पहली बार भारतीय सेना ने हिममानव ‘येती’ की मौजूदगी को लेकर बड़ा दावा किया है।

भारतीय सेना को हिमालय में हिममानव ‘येति’ के पैरों निशान मिले हैं । सेना ने कुल तीन तस्वीरें अपने ट्विटर पर शेयर की हैं।तस्वीरों में बर्फ पर पैरों के बड़े-बड़े निशान दिखाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि ये निशान हिममानव ‘येती’ के पैरों के ही हैं। भारतीय सेना ने कुल तीन तस्वीरें शेयर की हैं।

सदियों से हिममानव की संसार में मौजूदगी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाते रहे हैं, इससे पहले भी कई बार लोगों द्वारा दुनियाभर में हिममानव ’येती’ के दिखाई देने की घटनाऐं सामने आयी हैं, मौखिक रूप से कई लोगों द्वारा कहा जाता है कि हिममानव हिमालय में बनी गुफाओं में आज भी निवास करते हैं, लेकिन अभी तक इसकी हिमालय में हिममानव के वजूद का कोई ठोस सबूत सामने नहीं आ पाया था, लेकिन अब ऐसा नही है पहली बार भारतीय सेना ने हिममानव ’येती’ की मौजूदगी को लेकर बड़ा दावा किया है।

सेना ने ट्वीट में कहा, ‘पहली बार भारतीय सेना पर्वतारोहण अभियान दल ने 09 अप्रैल, 2019 को मकालू बेस कैंप के करीब 32×15 इंच वाले ‘येति’ के रहस्यमयी पैरों के निशान देखे हैं। इस मायावी हिममानव को इससे पहले केवल मकालू-बरुन नेशनल पार्क में भी देखा गया।

LEAVE A REPLY