Home UTTARAKHAND खाटली – साबळी के कई गांव में तेंदुए व भालू आतंक...

खाटली – साबळी के कई गांव में तेंदुए व भालू आतंक : प्रशासन मूक दर्शक

633
0

बीरोखाल : बीरोखाल ब्लॉक के कई गांव इन दिनों भालू और तेंदुए के आतंक से डरे हुए हैं ।तेंदुए और भालू दिन दोपहर में ही आबादी वाले इलाको में देखे जा सकते हैं . भालू का आतंक इतना हैं कि महिलायें अपने पालतू जानवरो के लिए खेतो से चारा लाने में भी डर रही हैं। इस बाबत इलाके के लोगो ने धुमाकोट स्थित बन बिभाग को संपर्क किया हैं, लेकिन अभी तक बन बिभाग की टीम नहीं पहुंच पाई हैं।

विकासखंड बीरोंखाल के प्रभावित गांव
डुमैल तल्ला , मल्ला , भमराइ, ऐरोली , भरोली तल्ला , मल्ला , रिखाड़ , गूडिंदा , इन इलाको में भालू बैखोफ घूमता नजर आ रहा है . ग्रामीणों का कहना हैं कि उन्होंने तीन तीन भालुओं को एक साथ घूमते देखा हैं।

उधर इसी ब्लॉक की ग्राम सभा सगोड़ी के कई गांव , सगोड़ी , जमरिया , भुजखेत , खैराड़ इलाको में तेंदुए का आतंक बना हुआ है। तेंदुआ दिन दोपहर में ही गांव में घुस जा रहा है।. सगोड़ी के नरेंद्र तिवाड़ी ने बताया कि एक दिन तेंदुवा कुत्ते का पीछा करते हुए हमारे आँगन तक पहुँच गया था। आलम यह हैं कि शाम ढलने से पहले ही लोग अपने घरो में सुरक्षित दुबकने को मजबूर हैं । इस बाबत जब हमने तहसीलदार धुमाकोट से बात की तो उनका कहना था कि इलाका थलीसैण तहसील के अंतर्गत आता हैं। गढ़वाल की सरकारी साइट पर SDM का नंबर लेने के बाद उनसे संपर्क करने की कोशिस की लेकिन सब व्यर्थ रहा . अगर पहाड़ के इन दुर्गम स्थानों पर अगर किसी के साथ कोई अनहोनी घटना हो जाए तो जनता की कोई सुनने वाला नहीं है । जन प्रतिनिधि सतपाल महाराज से भी बात करने की कोशिस बिफल रही।

LEAVE A REPLY