Home HARAK SINGH RAWAT CELEBRATE IGAS IN HIS HOMETOWAN IN A DIFFRENT WAY गांव में इगास: हरक सिंह रावत पर आया देवता , क्या...

गांव में इगास: हरक सिंह रावत पर आया देवता , क्या खूब नाचे हरक

365
0

पौड़ी : मौका था इगास का , उत्तराखंड के ताकतवर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत इगास मानाने अपने पूरे परिवार के साथ पैतृक गांव गहण पहुंचे थे ।शाम के समय उन्होंने गांव के लोगों के साथ परंपरागत तरीके से ढोल दामोल की धुन पर इगास मनाई और अपने सभी पुराने मित्रों और बुजुर्गों को इस दिवाली की शुभकामनाएं दी।

मगर रात के समय जब देवी देवताओं का मंडाण लगाया जा रहा था तो उसी दौरान उनके ऊपर देवता प्रवेश कर गए , देखते ही देखते पर देवता प्रबल होकर नाचने लगे जैसे की आप वीडियो में देख सकते हैं ।इसका खुलाशा खुद हरक सिंह रावत ने सोशल मीडिया पर इगास मनाने के बाद अपने फॉलोअर्स को संदेश के रूप में दिया।

उन्होंने लिखा उत्तराखण्डी पर्वों को अपने गांव में मनाने के पीछे मेरा युवाओं को यह संदेश है कि संस्कृति, पंरपरा और उत्सव पलायन रोकने में सहायक हो सकते है। उत्तराखण्ड के पारंपरिक त्योहारों में शामिल होने के लिए यदि युवा अपने गांव लौटते हैं तो पलायन पर ये हमारी बडी जीत होगी।

मेरा अपने उत्तराखण्ड के युवाओं से अनुरोध है कि सभी अपने पारंपरिक पर्वाें को मनाने के लिए अपने अपने गांव जाए, जिससे पहाड की विलुप्त हो रही संस्कृति, परंम्परा तथा उत्सवों को वो जान पाए तथा पालयन के कारण तेजी से विलुप्त होती लोक पंरपराओं और संस्कृति के संरक्षण के लिए चलाए जा रहे अभियानों में भागीदार बने।

LEAVE A REPLY