Home Boulder Falls On JCB 3 killed चमोली : बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोल्‍डर गिरने से एक इंजीनियर सहित...

चमोली : बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोल्‍डर गिरने से एक इंजीनियर सहित तीन की मौत

148
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

चमोली : शनिवार को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली के पास बड़ा हादसा हो गया, जब चार धाम सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूर चट्टान के नीचे दब गए , तीनो की मौके पर ही मौत हो गई। घटना आज सुबह तड़के तीन बजकर पचास मिनट के करीब हुई। मृतकों के नाम हिमांशु जो कि जेई बताये जा रहे हैं , राकेश (ऑपरेटर) और पंकज है।घटना चमोली में चाडे के पास बदरीनाथ हाईवे पर घटी।

हादसे के बाद यातायात कोठियालसैंण-नंदप्रयाग सड़क पर डायवर्ट किया गया है।गौरतलब हैं कि 30 अप्रैल से बद्रीनाथ की यात्रा शुरू होनी है, इसको लेकर निर्माण संस्था पर भी समय से काम पूरा करने का दबाव था , इस कारण राजमार्ग पर लगातार दिन-रात युद्ध स्तर पर काम चल रहा हैं।

आज सुबह अचानक पहाड़ी से चट्टान रोड पर काम कर रही मशीन के ऊपर गिर गई,जिससे उसमें सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई । जिसके बाद गैस कटर से केबिन काटा गया और तीनों के शव बाहर निकाले गए।सूचना पर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को निकाल कर जिला अस्पताल गोपेश्वर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं । स्थानीय लोगों का कहना है कि चार धाम परियोजना पर काम कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह के पुख्ता इंतजाम नहीं है, और इससे पूर्व में भी निर्माण कार्य में दब चुके हैं।

LEAVE A REPLY