Home Uncategorized जर्जर भवन में कार्य करने को मजबूर हैं विकास खंड उखीमठ कार्यालय...

जर्जर भवन में कार्य करने को मजबूर हैं विकास खंड उखीमठ कार्यालय के कर्मचारी ।

353
0

दिलबर बिष्ट

रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड राज्य को बने हुए भले ही 18 साल से ऊपर हो गए हैं, लेकिन इसके बाद भी विकास के नाम पर जमीनी सच्चाई हकीकत से परे हैं । सरकारी भवनों की अगर बात करें तो पिछले 18 सालो में स्थिति जस के तस बनी हुई है। रुद्रपयाग जिले के अंतर्गत विकासखंड उखीमठ खंड विकास कार्यालय की स्थिति जर्जर बनी हुई है, जिसमें कर्मचारियों को कार्य करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ।

कर्मचारियों का कहना है कि हम विगत 5 वर्षों से जर्जर भवनों में काम करने को मजबूर हैं । बिकासखंड के कंप्यूटर अभिलेख भारी बारिश के कारण नष्ट हो गए हैं । इस संबंध में समस्त अधिकारियों , कर्मचारियो ने अपनी शिकायत मुख्य विकास अधिकारी रुद्रपयाग को भेजी हैं ।

कर्मचारियों का कहना है कि इस जर्जर भवन में उनके लिए काम करना मुशिकल हो गया हैं कर्मचारियों का उनका कहना हैं कि कुछ महीनों के बाद पंचायत चुनाव का कार्य प्रारंभ होने वाला हैं । विकासखंड ऊखीमठ में ही पंचायत प्रतिनिधियों का पंजीकरण किया जाता हैं , ऐसे में कर्मचारियों का कहना है कि इन सभी मुसीबतों के बीच कर्मचारी कैसे कार्य कर पाएंगे , जबकि सरकारी भवनों की स्थिति जर्जर हैं ।

सरकारी भवनों के दरवाजे बारिश के कारण पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं , जिस कारण बंदरों ने ब्लॉक सभागार के स्टोर रूम में रखे लगभग सारे दस्तावेजों को तहस-नहस कर दिया हैं । दरवाजे टूटे होने के कारण बन्दर अक्सर कार्यालयों में घुस जाते हैं ।

LEAVE A REPLY