Home NO OLYMPICS THIS YEAR DUE TO CORONA VIRUS टोक्यो ओलिंपिक 2020 एक साल के लिए टाले गए

टोक्यो ओलिंपिक 2020 एक साल के लिए टाले गए

72
0

जापान के टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था ओलिंपिक खेलों का आयोजन 

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

जापान के टोक्यो ओलिंपिक खेलो को 1 साल के लिए टाल दिया गया हैं । इस बात की घोषणा जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष थॉमक बाक के बीच मंगलवार को हुई बातचीत के बाद किया गया । अब ओलिंपिक खेल 2021 की गर्मियों में होंगे। आईओसी पर लगातार खेलों को टालने का दबाव बढ़ रहा था। यह गेम्स इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होने थे।

प्रधानमंत्री आबे के घऱ पर मंगलवार को कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इसके बाद ओलिंपिक मंत्री साइको हाशिमोतो ने कहा- टोक्यो ओलिंपिक तभी हो सकते हैं, जब कोरोनावायरस खत्म होगा। कनाडा और ऑस्ट्रेलिया पहले ही ओलिंपिक में हिस्सेदारी से इनकार कर चुके हैं। कनाडा सरकार पहले ही अपने खिलाड़ियों को टोक्यो नहीं भेजने का फैसलाले चुकी थी ।

अमेरिकी अखबार यूएसए टुडे 

एक सर्वे के अनुसार अमेरिका के 70 फीसदी से ज्यादा खिलाड़ी ओलिंपिक को टालने के पक्ष मेंथे । अमेरिकी अखबार यूएसए टुडे ने 300 अमेरिकी खिलाड़ियों से ओलिंपिक के आयोजन को लेकर सवाल पूछे। 70 फीसदी खिलाड़ियों ने कहा कि गेम्स स्थगित हो जाने चाहिए जबकि 23 फीसदी ने कहा कि यह उस समय के हालात पर निर्भर करेगा कि गेम्स होने चाहिए या नहीं। जब उन खिलाड़ियों से पूछा गया कि टोक्यो ओलिंपिक तय समय पर होना चाहिए तो 41 फीसदी ने कहा कि यह सही आइडिया नहीं है।

LEAVE A REPLY