Home TRIVENDRA SINGH SEND BUSES TO AHMEDABAD तो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के निर्देश पर गुजरात भेजी गई थी बसे

तो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के निर्देश पर गुजरात भेजी गई थी बसे

252
0

काम इतनी गोपनीयता से किया गया कि उत्तराखंड के परिवहन मंत्री तक को ये खबर नहीं लगी

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

देहरादून : गुजरात के मुख्यमंत्री के सचिव अश्वनी कुमार ने एक न्यूज एजेंसी को बताया- ‘कि गुजरात के lअलग-अलग जिलों के लगभग 1800 लोग हरिद्वार में फस गए थे । इस बात की जानकारी जब केंद्रीय मंत्री मनसुखभाई मांडविया और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को लगी तो शुरू हुआ मिशन राहत गुजरात और जिसकी जिम्मेवारी खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने ली , और आनन फानन में परिवहन मंत्री आर्य को भी धता बताते हुए मुख्यमंत्री ने भेज दी बसें गुजरात को ।

इसी व्यवस्था के चलते उत्तराखंड परिवहन की कई गाड़ियां हरिद्वार से अहमदाबाद पहुंची थी। दिलचस्प यहाँ यह रहा कि काम इतनी गोपनीयता से किया गया कि उत्तराखंड के परिवहन मंत्री तक को ये खबर नहीं लगी कि उनके विभाग की कई गाड़ियां लॉकडाउन के दौरान कई राज्यों की सीमाओं को पार करते हुए 2000 किलोमीटर के सफर पर निकल चुकी हैं।

अब देखिये 27 मार्च को जारी हुए एक आदेश से मालूम पड़ता है कि उत्तराखंड परिवहन की ये गाड़ियां सीधे प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के कार्यालय के निर्देशों के तहत गुजरात भेजी गई थीं। इनका उद्देश्य हरिद्वार में फंसे गुजरात के लोगों को उनके घर पहुंचाना था। वापस लौटते हुए यही गाड़ियां वहां फंसे सैकड़ो उत्तराखंड के लोगों को ला सकती थी, लेकिन ऐसा कोई भी आदेश उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी नहीं हुआ। अहमदाबाद में नौकरी कर रहे लोगों को जैसे ही यह पता चला कि उत्तराखड से बसें अहमदाबाद आई हैं तो वे बदहवास इन बसों में चढ़ गए , हजारो रुपये लेने के बाद जिस तरह से इन्हे हरियाणा बॉर्डर पर छोड़ दिया इस विषय को हम जनता पर छोड़ते हैं।

दूसरी ओर दिल्ली के बस अड्डों पर हज़ारो उत्तराखंड फसे रहे लेकिन उनकी सुध लेनेवाला कोई नहीं था , शुक्र रहा कि योगी ने चार बसों का इंतजाम कर दिया , नहीं तो ये लोग भी गाज़ीपुर रैनबसेरा में ही फसे होते ।

LEAVE A REPLY