Home SIX GERMEN TRACKER MISSING AT TRISUL IN CHAMOLI DISTRICT त्रिशूल पर्वत पर 6 विदेशी ट्रैकर लापता

त्रिशूल पर्वत पर 6 विदेशी ट्रैकर लापता

336
0

गोपेश्वर(चमोली) चमोली में त्रिशूल पर्वत की ट्रेकिंग पर गए जर्मनी के छह ट्रेकरों का दल हिमस्खलन होने के बाद एक दूसरे से बिछड़ गया है। दल की ढूंढखोज के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीम रवाना हो गई है। बताया जा रहा है कि ट्रैकिंग रूट पर एवलांच आने के बाद से वह गायब है। दल के बाकी पांचों सदस्य सुरक्षित बताए जा रहे हैं।
एक अन्य टीम देहरादून से चमोली के लिए रवाना हुई है, जो सुबह तक पहुंचेगी। अमेरिका की एक महिला के जरिए भारत को पर्वतारोही के लापता होने की सूचना मिली। टूर का संचालन दिल्ली स्थित संस्था इंडियन माउंटेनियिरंग फाउंडेशन संचालित कर रही है। हालांकि, चमोली के पुलिस कप्तान वाईएस चौहान के अनुसार प्रशासन के पास ऐसे किसी दल के त्रिशूल पर्वत पर ट्रैकिंग के लिए जाने की अनुमति दिए जाने की सूचना नहीं है।

जिला आपदा प्रबंधक अधिकारी एनके जोशी के मुताबिक रविवार शाम दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के अधिकारियों के माध्यम से हंगरी के पर्वतारोही के त्रिशूल पर्वत पर लापता होने की सूचना मिली। बताया कि कि लापता पर्वतरोही के अमेरिकी साथी निकोल्हस ने आपातकालीन एसएमएस के जरिये अपने देश की एक महिला को इस संबंध में सूचित किया था। उक्त महिला ने दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों तक यह संदेश पहुंचाया।

LEAVE A REPLY