Home DEHRADUN POLICE RISQUE 4 FAMILY MEMBERS IN SHASPUR देहरादून पुलिस ने बचाया पानी के बीच फसे परिवार को: बचाव का...

देहरादून पुलिस ने बचाया पानी के बीच फसे परिवार को: बचाव का वीडियो

193
0

देहरादून : राजधानी देहरादून के सहसपुर में आज पुलिस को सूचना मिली कि नदी के तेज बहाव में एक परिवार फस गया है।सहसपुर की आसन नदी में बाढ़ के पानी में एक परिवार की महिला और 3 बच्चे रात में से फंसे हुए थे । जिसके बाद स्थानीय लोगो ने पुलिस को सूचित किया जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने तुरंत मौके पर जाकर आज सुबह चारों लोगों का रेस्क्यू किया ।

 

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएसपी देहरादून में घटना की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस फोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना किया। बताया गया हैं की सभी लोग वन गुर्जर है, जो जंगलों में ही रहते हैं कल रात लगातार हो रही बारिश से अचानक पानी पड़ गया जिसके बाद इन लोगों को पुलिस के द्वारा आज सुबह रेस्क्यू किया गया ।

पुलिस ने करीब चार घंटे तक चलाये गये रेस्क्यू अभियान के बाद रस्सों के सहारे गुर्जर परिवार के चारों सदस्यों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाला। टापू में फंसे चार लोगों में बानो बीबी पत्नी मो. अली, आमिरखान 16 वर्ष पुत्र शमशाद, एमना 14 वर्ष पुत्र शमशाद व आजाद 16 वर्ष  पुत्र मो. अली सभी निवासी वन गूजर मोहल्ला सभावाला शामिल हैं। पुलिस की टीम में एसआई पंकज कुमार, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कांस्टेबल सुधीर  कुमार, युवराजसिंह, संजय कुमार, धर्मेंद्र , वृजपालसिंह, दीपक कुमार, जगजोतसिंह व विनोद खंडूरी शामिल रहे।इस बीच किसी ने एस डी आर एफ को भी सूचना दे दी , जब तक एस डी आर एफ वहां पहुंची , स्थानीय पुलिस इन लोगों को बचा चुकी थी ।

LEAVE A REPLY