Home GENERAL VIPIN RAWAT REACH HIS MOTHER VILLAGE IN UTTARKASHI ननिहाल पहुंचकर भावबिभोर हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत

ननिहाल पहुंचकर भावबिभोर हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत

318
0

फुर्सत के क्षणो में ननिहाल, पहुंचे सेना प्रमुख बिपिन रावत

जनरल बिपिन रावत ने ननिहाल में अपने बचपन की कुछ तस्वीरें भी देखीं, जो अभी तक थाती गांव में उनके ननिहाल को लोगों ने संभालकर रखी हैं। जिन्हे देखकर थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भावबिभोर हो गए ।

उत्तरकाशी। थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत शुक्रवार को 15 साल बाद अपने ननिहाल थाती गांव पहुंचे। गांव की पगडंडियों से गुजरते हुए सेनाप्रमुख ने अपने बचपन की यादों को ताजा किया। अपने नाना के पैतृक भवन पंचपुरा में भी गए और गांव के हर ग्रामीण से बड़ी आत्मीयता मिले। जनरल बिपिन रावत के ममेरे भाई के परिवार ने उनके लिए उड़द दाल की पकौड़ी और पूरी तैयार कर रखी थी । बचपन की यादों को स्मरण करते हुए सेनाप्रमुख ने कहा कि वह बचपन में अपनी मां के साथ कई बार ननिहाल आते थे । इसके बाद वे अंतिम बार 2004 में अपने मामा ठाकुर बीरेंद्रपाल सिंह परमार के साथ ननिहाल आए थे। तब से लेकर अब 2019 में उन्हें ननिहाल आने का मौका मिला है।

शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे मातली हेलीपैड पर उतरने के बाद जनरल रावत कार से अपनी पत्नी के साथ उत्तरकाशी से 35 किलोमीटर दूर डुंडा ब्लाक के थाती गांव पहुंचे। थाती गांव पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले राजराजेश्वरी देवी के मंदिर में पूजा अर्चना की। वहां से अपने ननिहाल पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने जनरल बिपिन रावत का भव्य स्वागत किया। जनरल बिपिन रावत अपने नाना के पैतृक पांच मंजिला भवन पंचपुरा में भी गए, जो अब जीर्णशीर्ण स्थिति में हैं। इसके अलावा वह अपने ममेरे भाई नरेंद्र सिंह परमार के घर में गए।

 

LEAVE A REPLY