Home NIRBHAYA CASE: SC REJECT REVIEW PLEA निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई पुनर्बिचार याचिका, आज जारी हो सकते...

निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई पुनर्बिचार याचिका, आज जारी हो सकते हैं डेथ वॉरंट

149
0

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के गुनाहगार अक्षय ठाकुर की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया हैं। अब इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट दोपहर दो बजे के बाद सुनवाई होगी. माना जा रहा है कि आज ही कोर्ट आज ही चारों दोषियों का डेथ वॉरंट जारी कर सकता है।

पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने के मामले की सुनवाई 18 दिसंबर तक टाल दी थी। बीते शुक्रवार को कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में आगे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद होगा , अब सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया हैं , इसलिए अब निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख आज आना लगभग तय हैं।

कोर्ट ने पिछली सुनवाई में तिहाड़ जेल प्रशासन से मामले की स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी। तिहाड़ प्रशासन को यह बताना है कि दोषियों ने अपने किन अधिकारों का इस्तेमाल किया है और उनके पास क्या-क्या विकल्प बचे हैं। जब सभी विकल्प खत्म हो जाएंगे तभी अदालत दोषियों के लिए डेथ वारंट जारी करेगी।

सुप्रीम कोर्ट से अक्षय की याचिका खारिज होने के बाद अब जेल प्रशासन फांसी के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल करेगा।

LEAVE A REPLY