Home Section 144 imposed in Nainital before Christmas and New Year eve नैनीताल में क्रिसमस – नववर्ष पर रहेगी धारा-144

नैनीताल में क्रिसमस – नववर्ष पर रहेगी धारा-144

154
0

20 दिसम्बर से 5 जनवरी 2020 तक नैनीताल शहर व उसके आसपास धारा-144 लागू।

नैनीताल में क्रिसमस -31 दिसम्बर को नववर्ष मनाने वालों के लिए खास खबर

नैनीताल 18 दिसम्बर: पर्यटकों की भीड़भाड़ के मध्यनजर पर्यटन नगरी नैनीताल में 25 दिसम्बर क्रिसमस-डे व 31 दिसम्बर को नववर्ष के अवसर पर स्थानीय जनता व बाहर से आने वाले पर्यटकों द्वारा नैनीताल शहर में पर्व मनाया जाता है। उक्त पर्व पर बाहर से आने वाले पर्यटकों के वाहन यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के मद्देनजर रूसी बाईपास में पार्किंग व्यवस्था की जाती है। प्रकाश मे आया है कि गत वर्षों में बाहर से आने वाले पर्यटकों द्वारा रूसी बाईपास पार्किंग के आसपास शान्ति एवं कानून व्यवस्था मे बाधा उत्पन्न की गई।

जिलाधिकारी सविन बंसल के आदेशोें के क्रम में पर्यटन नगरी नैनीताल मे 25 दिसम्बर क्रिसमस डे एवं 31 दिसम्बर नववर्ष के अवसर पर शान्ति व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के उददेश्य से उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने आगामी 20 दिसम्बर से 5 जनवरी 2020 तक नैनीताल शहर व उसके आसपास धारा-144 लागू करने के आदेश जारी किये।

परगना मजिस्ट्रेट ने कहा है कि निषेधाज्ञा धारा 144 के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा-188 आईपीसी के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। उन्होने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोनिवि को निर्देश दिये कि वे आगामी 20 दिसम्बर से 05 जनवरी तक रूसी बाईपास पार्किंग स्थल में व्यवस्थायें सुनिश्चित करें ताकि किसी भी दशा में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बाधित ना हो।

LEAVE A REPLY