Home Uncategorized पंजाब के गांव में अपाचे हेलिकॉप्टर की आपात लेंडिंग

पंजाब के गांव में अपाचे हेलिकॉप्टर की आपात लेंडिंग

185
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

होशियारपुर। भारतीय वायु सेना के अपाचे हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसे होशियारपुर के हाजीपुर गांव बुड्ढावड़ में खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। सूत्रों के अनुसार अपाचे हेलीकाप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी , तकनीकी खराबी के चलते अपाचे को खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी खराबी के चलते खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट और हेलीकॉप्टर पूरी तरह सुरक्षित हैं। गांव के सरपंच कुलदीप सिंह ने बताया कि किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हेलीकॉप्टर सुरक्षित खेतों में उतरा। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पठानकोट बेस पर सेना अधिकारियों को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है।

बृहस्पतिवार को भी हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरते ही वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर में भी तकनीकी खराबी आ गई थे जिस कारण उसे ईस्टर्न पेरिफेरल पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। एयरबेस से दूसरे हेलीकॉप्टर से पहुंचे इंजीनियर ने तकनीकी खामी को दुरुस्त किया। इसके बाद ही चीता हेलीकॉप्टर ने दोबारा चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी।

LEAVE A REPLY