Home 5th case of Coronavirus in Uttarakhand पहली बार पहाड़ चढ़ा कोरोना : स्पेन से दुगड्डा लौटे युवक पर...

पहली बार पहाड़ चढ़ा कोरोना : स्पेन से दुगड्डा लौटे युवक पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया

384
0

राकेश डंडरियाल

कोटद्वार :जनपद पौड़ी गढ़वाल के दुग्गड़ा से एक बेहद चौकाने वाली खबर सामने आई है , और खबर है देश दुनिया को डराने वाली कोरोना की , जनपद पौड़ी के दुगड्डा ब्लॉक के कोरोना पीड़ित होने की। यहाँ से आज उत्तराखंड का पांचवा कोरोना बीमार व्यक्ति सामने आया हैं । उत्तराखंड में इससे पहले चार अन्य लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। तीन दून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के प्रशिक्षु आइएफएस और एक अमेरिकी नागरिक है। इनका दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दुगड्डा के 26 बर्षीय नौजवान में कोविड-19 की पुष्टि हो गई है। पौड़ी गढ़वाल के दुगड्डा निवासी युवक में कोरोना वायरस की हुई पुष्टि हो गई है। बताया जा रहा हैं कि युवक हाल फिलहाल ही में स्पेन से दुगड्डा लौटा था। घर पहुंचने के बाद उसे सर्दी खांसी जुकाम की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया । डॉक्टरों ने युवक का कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा था । सैम्पल जांच के बाद गौरव में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस वक्त गौरव का इलाज गढ़वाल मंडल विकास निगम के कण्वाश्रम आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। इस बाबत राजसत्ता न्यूज़ के एडिटर राकेश डंडरियाल ने गढ़वाल के सूचना अधिकारी से संपर्क किया तो उन्होंने भी इसकी पुष्टि की और बताया कि युवक रिकवर हो रहा हैं। इस बात की पुष्टि चीफ मेडिकल अफसर पौड़ी ने भी कर दी है ।

Press Note 25 March 2020 (1)

अब उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हो गई है। सवाल ये है कि ऐसे कितने लोग हैं जो विदेश से लौटे हैं और उनकी सही ढंग से स्क्रीनिंग नहीं हुई है। डर इस बात का है कि पहाड़ में उस तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं भी नहीं हैं, जो शहरों में हैं। ऐसे में वहां अगर कोरोना वायरस फैला को महासंकट बन सकता है। हालाँकि उत्तराखंड सरकार ने पंचायत स्तर पर बाहरी लोगों की मोनेटरिंग करने को कहा है।

LEAVE A REPLY