Home Uncategorized पाकिस्तान में पहली बार हिन्दू बना वायुसेना का पायलट

पाकिस्तान में पहली बार हिन्दू बना वायुसेना का पायलट

304
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

इस्लामाबाद: इमरान खान की सत्ता में पहली बार एक हिंदू युवक को पाकिस्‍तान एयर फोर्स में पायलट चुना गया है।उनका नाम हैं राहुल देव। पाकिस्तानी वायुसेना में जीडी (जनरल ड्यूटी) पायलट अफसर के रूप में भर्ती हुए हैं राहुल देव ।

पाक मीडिया के अनुसार राहुल देव थारपारकर (सिंध प्रान्त ) के रहने वाले हैं। थारपारकर पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत का सबसे बड़ा जिला है। पाकिस्तान के थारपारकर जिले में बड़ी संख्‍या में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। राहुल देव के पायलट चुने जाने पर पाकिस्‍तानी हिंदुओं ने खुशी जताई है। ऑल पाकिस्‍तान हिंदू पंचायत सेक्रटरी रव‍ि दवानी ने राहुल देव के पायलट चुने जाने पर खुशी जताई है।विकास से वंचित इस इलाके के राहुल पाकिस्तान वायुसेना में पहुंचने वाले पहले व्यक्ति हैं।

ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने राहुल की नियुक्ति पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के कई सदस्य सिविल सेवा के साथ-साथ सेना के अन्य अंगों में सेवाएं दे रहे हैं। विशेष रूप से देश के कई बड़े डॉक्टर हिंदू समुदाय से संबंध रखते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अल्पसंख्यकों पर ध्यान देती रहे, तो आने वाले समय में कई राहुल देव देश की सेवा के लिए तैयार मिलेंगे।

LEAVE A REPLY