Home ICJ to deliver verdict in Kulbhushan Jadhav case पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव मामले में कल इंटरनेशनल कोर्ट सुनाएगा फैसला

पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव मामले में कल इंटरनेशनल कोर्ट सुनाएगा फैसला

168
0

पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव मामले में कल इंटरनेशनल कोर्ट सुनाएगा फैसला

हेग। इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा देने के फैसले को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी है।

पाकिस्तानी की सैनिक अदालत ने अप्रैल 2017 में बंद कमरे में सुनवाई के बाद ”जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी।

कल बुधबार को पीस पैलेस में भारतीय समयानुसार शाम साढे छह बजे सार्वजनिक सुनवाई होगी जिसमें प्रमुख न्यायाधीश अब्दुलकावी अहमद यूसुफ फैसला पढकर सुनाएंगे। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनका देश जाधव मामले में आईसीजे के फैसले का पूर्वानुमान नहीं लगा सकता है।
इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे ) की 10 सदस्यीय पीठ ने 18 मई 2017 को पाकिस्तान को जाधव की मौत की सजा पर अमल से रोक दिया था। आईसीजे में सुनवाई के दौरान भारत और पाकिस्तान दोनों ने अपना-अपना पक्ष रखा था और जवाब दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY