Home Uncategorized पूर्व विधायक रणजीत सिंह ने की नैनीताल को रेड जोन से बाहर...

पूर्व विधायक रणजीत सिंह ने की नैनीताल को रेड जोन से बाहर निकालने की मांग

188
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

रामनगर ; सल्ट के पूर्व विधायक और हरीश रावत सरकार में औद्योगिक सलाहकार रहे रणजीत रावत ने नैनीताल जिले को रेड जोन घोषित किए जाने को लेकर बुधवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया हैं ज्ञापन में कांग्रेस नेता ने कहा हैं कि, जो भारत सरकार के गृह मंत्रालय की गाइडलाइन हैं उसके तहत नैनीताल को रेड जोन घोषित कर दिया गया हैं ।जिससे जो प्रवासी लोग अपने गांव आ रहे हैं , चाहे वो पौड़ी के हो अल्मोड़ा के हों , बागेश्वर के हों , चम्पावत के हो, या चमोली के हों , या पिथौरागढ़ के हों , उनको नैनीताल में क्वारंटाइन किया जा रहा हैं। हमारी मांग हैं कि उन्हें उनके गृह जनपद में ही क्वारंटाइन किया जाए।

कांग्रेस के नेता ने कहा कि एक ओर सरकार आठ जून से धार्मिक स्थानों को खोलने की बात कर रही हैं , तो दूसरी ओर रामनगर और हल्द्वानी जो कुमाऊं ही नहीं गढ़वाल की भी आर्थिकी की रीढ़ हैं,उसे रेड जोन में डाल देने से सबकुछ मुश्किल हो गया हैं । उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ , हो या बद्रीनाथ, यहाँ सुई से सब्बल तक रामनगर या हल्द्वानी से जाता हैं , यहां आप अगर प्रतिबन्ध लगा देंगे ,तो सारी आर्थिक गतिबिधियाँ रुक जाएंगी। पडोशी राज्य उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां रोडवेज की बसें चल रही हैं , जहाज चल रहे हैं , रेल चल रही हैं , दूसरी तरफ नैनीताल में सब बंद हैं .इस प्रकार का प्रतिबन्ध लगाना बिलकुल अबिबेक पूर्ण हैं।

रणजीत सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की बीजेपी सरकार फैसले नहीं ले पा रही हैं , देश और दुनिया में संभवतः उत्तराखंड में ही एक ऐसी सरकार हैं जो पूरी की पूरी क्वारंटाइन हो रखी हैं। हमारी मांग है कि जल्द से जल्द नैनीताल को रेड जोन से बाहर निकला जाए।

LEAVE A REPLY