Home Uncategorized पौड़ी गढ़वाल पहुंचे 4795 बाहरी लोग : जिलाधिकारी ने दिए सामाजिक दूरी...

पौड़ी गढ़वाल पहुंचे 4795 बाहरी लोग : जिलाधिकारी ने दिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के आदेश।

310
0

राकेश डंडरियाल

पौड़ी: 23 मार्च : जिला मजिस्ट्रेट गढ़वाल धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के गांवों में कोरोना वायरस संक्रमण से नियंत्रण प्रबंधन, बचाव को लेकर बाहर से आने वाले लोगों को सामाजिक दूरी बनाने तथा क्वारंटाइन पर रहने हेतु संबंधित व्यक्ति एवं ग्रामीणों को सहयोग देने की अपील की। उन्होने कहा कि जनपद के विभिन्न गांवों में बाहरी क्षेत्र से आने वाले लोगों का जिला प्रशासन गम्भीरता से माॅनेट्रिंग का कार्य कर रहे है। जिस हेतु समस्त प्रधान ग्राम पंचायत एवं संबंधित ग्राम पंचायत विकास/ग्राम विकास, अधिकारियों द्वारा दायित्व का निर्वहन किया जा रहा है।

इस बीच पौड़ी गढ़वाल में बाहर से अपने गांव पहुंचने वालों की संख्या 4795 हो गई हैं , सबसे ज्यादा लोग रिखणीखाल ब्लॉक , पोखड़ा ब्लॉक के क्रमशः 572 , व 512 रहे।
विदेश से सबसे ज्यादा 138 लोग कल्जीखाल ब्लॉक में आये हैं, ये लोग दुबई व सऊदी अरब से आये हैं। इस खबर की पुष्टि जिलापंचायत राज अधिकारी ने की हैं ।

जिलाधिकारी ने समस्त ग्राम वासियों एवं बाहर से आने वाले लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस कोविड 19 संक्रमण की महामारी को दृष्टिगत रखते हुए बचाव हेतु सुरक्षात्मक कार्य अपनाया जाना अत्यन्त आवश्यक है। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को जो बाहर से गांव में आ रहे है, उन्हें अपने परिवार, वृद्धजनों एवं लोगों से अलग रहने की हिदायत दे। कोरोना वायरस कोविड 19 संक्रमण की लक्षण की समयावधि तक उक्त महामारी रोग से बचाव एवं रोकथाम हेतु सामाजिक दूरी ( Social Distancing), क्वांरटाइन में रहेगें।

जिससे वे अन्य लोगों को सुरक्षित रख सकेगे। जिस पर ग्रामीणों को भी सहयोग देने को कहा। कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण अथवा सर्दी, जुकाम, खाॅसी, बुखार आदि पाये जाने पर इसकी सूचना संबंधित ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी या आपदा प्रबंधन कार्यालय पौड़ी गढ़वाल के कार्यालय कन्ट्रोल रूम नम्बर 01368 – 221840 पर अनिवार्य रूप से सूचना दे।

LEAVE A REPLY