Home 12 cases of suspected Coronavirus in Pauri Garhwal पौड़ी गढ़वाल में अब तक कोरोना वायरस के 12 संदिग्ध मामले सामने...

पौड़ी गढ़वाल में अब तक कोरोना वायरस के 12 संदिग्ध मामले सामने आये

213
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

पौड़ी: 26 मार्च: मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में अब तक 12 संदिग्ध लोग पाये गये है, जिन्हे सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन में भर्ती किया है। जिनमें 10 लोग जिला अस्पताल पौड़ी, 2 बेस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती है। जिनमें से 8 लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। जबकि एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित बेस अस्पताल कोटद्वार उपचार हेतु भर्ती है।
जनपद में 15 लोगों को गढ़वाल विकास निगम के बंगले में क्वारंटाइन पर रखा गया है। जिनमें 9 लोगों को गढ़वाल मण्डल विकास निगम पौडी में तथा एक को गढ़वाल मण्डल विकास निगम श्रीनगर व 05 व्यक्ति को गढ़वाल मण्डल विकास निगम कण्वाश्रम कोटद्वार में रखा गया है। जबकि 18 लोग विभिन्न क्षेत्र में अपने-अपने घरों पर है, जो स्वास्थ्य विभाग की निगरानी पर है।

जनपद में 25 मार्च 2020 तक प्रदेश के बाहर से आये 6897 स्थानीय लोग स्क्रीनिंग कर अपने गांव/घरों में पहुंच गये है, जिन्हे जिला प्रशासन/स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों द्वारा उचित समयावधि तक क्वारंटाइन पर रहने की आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। साथ ही नियत समय पर खाॅसी, जुखाम, बुखार, कफ,साॅस की तकलीफ आदि रोग की लक्षण होने पर करीब के स्वास्थ्य केन्द्र अथवा आपदा कन्ट्रोल रूम दूरभाष नम्बर 01368-221840, पर सूचित करने की निर्देश दी गई। जबकि ग्राम प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारियांें को भी क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों स्वास्थ्य खराब होने पर तत्काल सूचना देने को निर्देशित की गई है।

LEAVE A REPLY