Home ANOTHER CHILD KILLED BY LEOPARD IN PAURI GARHWAL पौड़ी गढ़वाल में तेंदुए ने 6 साल के बच्चे को बनाया अपना...

पौड़ी गढ़वाल में तेंदुए ने 6 साल के बच्चे को बनाया अपना निवाला : क्षेत्र में तेंदुए का आतंक

398
0

दिलबर सिंह बिष्ट

कोटद्वार: पौड़ी गढ़वाल के चौबट्टाखाल विधान सभा क्षेत्र से आज शाम एक ह्रदय विदारक घटना सामने आई हैं, जिसमें गौशाला के बाहर खेल रहे 6 साल के बच्चे को गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल है। गांव समेत पूरे क्षेत्र में हड़कंप मची हुई हैं ।घटना शाम 6:30 बजे की बताई जा रही हैं ।
आम दिनों की भांति देवकुंडई निवासी बलवंत सिंह की पत्नी ज्योति अपनी गोशाला में दूध निकालने के लिए गई थी, इस दौरान उसका 6 साल का बेटा अनिकेत गौशाला के बाहर खेलने लगा , अभी माँ दूध निकाल ही रही थी कि बाहर से अनिकेत के चिल्लाने की आवाज आई , अनिकेत पर गुलदार ने हमला कर दिया था। बच्चे की चीख पुकार सुनकर ज्योति बाहर आई और जोर जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। जिस पर गुलदार वहां से भाग गया, लेकिन तब तक गुलदार अपना काम कर चुका था बच्चे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

अनिकेत राजकीय प्राथमिक विद्यालय भैंसवाड़ा में कक्षा एक का छात्र था। इधर डीएम पौड़ी धीरज गर्ब्याल ने डीएफओ को तत्काल वन कर्मियों को लेकर गांव पहुंचने, गांव में पिंजरा लगाने और सुरक्षा के लिए वन कर्मियों की गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्रीय विधायक एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मामले में जिलाधिकारी से फोन पर बात कर बच्चे का पोस्टमार्टम गांव में ही करवाने और पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

पौड़ी जिले में बिगत दिनों के हादसे

6 नवंबर 2019 : द्वारीखाल ब्लाक के कलोड़ी गांव की 30 वर्षीय रंजना देवी पत्नी मस्तान सिंह नेगी जब जंगल में घास काट रही थे उस दौरान तेंदुए ने उनपर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

15 अक्तूबर 2019 पोखड़ा ब्लाक के कस्याणी गांव में घर के अंदर घुसकर चार वर्षीय बच्चे शुभम पर गुलदार ने हमला कर दिया। परिजनों ने हो हल्ला कर गुलदार को खदेड़ा, जिसमें बच्चा घायल हो गया था।

चार अक्तूबर 2019 को बीरोंखाल ब्लाक के देवकुंडाई गांव में गुलदार ने 11 वर्षीय बच्ची राखी और उसके पांच वर्षीय भाई राघव पर हमला कर दोनों को घायल कर दिया था। भाई को बचाने के चक्कर में राखी बुरी तरह से घायल हो गई थी।

उधर रुद्रप्रयाग में भी जखोली ब्लॉक के सतनी, बासी , व पपड़ासु में भी गुलदार तीन लोगो की जान ले चुका हैं ।

LEAVE A REPLY