Home Uncategorized प्राइवेट अस्पताल की तर्ज पर होगा जिला अस्पताल का कायाकल्प

प्राइवेट अस्पताल की तर्ज पर होगा जिला अस्पताल का कायाकल्प

229
0

सतेंद्र सिंह बिष्ट
रुद्रप्रयाग।प्राइवेट अस्पताल की तर्ज पर जिला अस्पताल की रूपरेखा बदली जाएगी। यह बात जिलाधिकारी सुश्री वंदना सिंह चौहान ने जिला अस्पताल के निरीक्षण दौरान कही। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल में इक्विपमेंट अत्याधुनिक व पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है किंतु अस्पताल की अवसंरचना के साथ ही फर्नीचर को बदलने हेतु क्वालिटी मैनेजर को जिला अस्पताल का एनालिसिस करने के निर्देश दिए। कहा कि जिला अस्पताल के प्रत्येक कमरे का विश्लेषण किया जाय कि क्या सामग्री को बदलने की आवश्यकता है व क्या बदलाव किए जा सकते है। इसका गैप एनालिसिस व वित्तीय आकलन कायाकल्प योजना के अंतर्गत कर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाय।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल में कई सामान डीफंक रखा हुआ है, इनकी सरकारी प्रक्रिया पूर्ण कर नीलाम की जाय। जिला अस्पताल में बालरोग विशेषज्ञ के कमरे को सुसज्जित करने हेतु दीवार पर चित्र, टीकाकरण रूम में बच्चों को लुभावने वाले खिलौने आदि सामग्री रखने आदि के निर्देश दिए।
फिजियोथेरेपी कक्ष में निरीक्षण के दौरान व्यवस्था अच्छी पाई जाने पर जिलाधिकारी ने खुशी व्यक्त करते हुए अन्य कक्षों को भी इसी तरह व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।
मुख्य औषिधि भंडार के निरीक्षण के दौरान औषधियों को रखने हेतु तल पर रैक या लकड़ी रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा आपातकालीन वार्ड, प्रसूति वार्ड, जीरियाट्रिक वार्ड, एक्स रे कक्ष, ऑर्थोपेडिक वार्ड तथा अन्य जगह का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सी एम ओ डॉ एस के झा, सी एम एस डॉ डी सी सेमवाल, सिस्टर इंचार्ज माधुरी सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY