Home WORLD ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन का 26/11 पर बड़ा खुलासा :...

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन का 26/11 पर बड़ा खुलासा : पाक को सबक सिखाना चाहते थे मनमोहन

206
0

लंदन। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बृहस्पतिवार को अपने संस्मरण “फॉर द रिकॉर्ड’” का विमोचन किया जिसमें उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘संत पुरुष’ बताया और कहा कि मनमोहन सिंह ने उन्हें बताया था कि अगर मुंबई की तरह दूसरा आतंकवादी हमला हुआ तो पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करनी होगी।
यह बात ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अपने कार्यकाल के दौरान की यादों को संकलित कर लिखी गई पुस्तक में कही है।कैमरन ने ‘फॉर द रिकॉर्ड’ में अपने 52 वर्ष के निजी एवं व्यावसायिक जीवन के घटनाक्रम को लिपिबद्ध किया है।

सन 2010 से लेकर 2016 तक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री रहे कैमरन के भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी, दोनों से अच्छे संबंध रहे। उन्होंने बताया कि संत सरीखे मनमोहन सिंह ने साफ कर दिया था कि मुंबई जैसा आतंकी हमला अगर दोबारा हुआ तो उनके सामने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं होगा।
मनमोहन ने यह बात खुद कैमरन से उनके भारत दौरे में कही थी। उल्लेखनीय है कि 2008 के मुंबई हमले के बाद भारत पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के काफी करीब पहुंच गया था।

LEAVE A REPLY