Home CLOUDBURST IN UTTARKASHI ब्रेकिंग- उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही , कई लोगो के मरने...

ब्रेकिंग- उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही , कई लोगो के मरने व दबे होने की खबर

232
0

दिलबर बिष्ट

आराकोट नदी अपने प्रचंड वेग पर

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिले के ब्लॉक मोरी में रात को भारी बारिश के चलते गाड़-गधेरे उफान पर हैं,मोरी के ग्राम पंचायत – मौण्डा खकवाड़ी ,चिवां ,गोकुल ग्राम – माकुड़ी में 5 से 7 लोग मलवे में दबने की ख़बर भी हैं ।

टिकोची बाजार में बादल फटने से पूरा बाजार भूस्खलन की चपेट में आ गया है , बाज़ार में खड़ी गाड़ियां भी पानी में बह गई हैं , कुछ गाड़ियां भूस्खलन के कारण मलबे में दब गई हैं । मुख्य पुल भी बह गया है,लोग बाजार छोड़कर पहाड़ की ओर जा रहे हैं प्रशासन की ओर से अभी तक मदद का हाथ नहीं पहुंच पाया हैं। स्थानीय जनता अपना घर छोड़कर पहाड़ की हो जा रहे हैं,जहां पर भूस्खलन की संभावनाएं बनी हुई हैं,बारिश का माहौल को देखते हुए बंगाड क्षेत्रवासी सदमे में है,गधेरों का जलस्तर बढ़ जाने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

गवर्नमेंट इंटर कॉलेज आराकोट के दो अध्यापको के भी गायब होने की खबर हैं । आराकोट नदी ने इस इलाके में तबाही मचा दी हैं , बताया जा रहा हैं कि आराकोट नदी में कई लोग बह गए हैं ।

ग्रामीणों के अनुसार बंगाण क्षेत्र की पाँच पुलिया भी बह गई हैं, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बताया कि एसडीआरफ ,उत्तराखंड पुलिस,आईटीबीपी की टीमें डगोली के लिए रवाना हो गयी है, जिलाधिकारी ने हिमाचल प्रदेश व देहरादून जिलाधिकारी से सहयोग हेतु दूरभाष पर सम्पर्क किया गया है।

LEAVE A REPLY