Home Uncategorized महज चार बरातियों के साथ निकली बारात

महज चार बरातियों के साथ निकली बारात

186
0

देवेन्द्र चमोली
रुद्रप्रयाग : चेहरे पर कोरोना से बचने के लिए मास्क, सिर पर सेहरा, और फूलों से सजी कार और चालक सहित चार बाराती । दृश्य हैं कोट निवासी सूरज की शादी का , बाजार से गुजरती ये शादी सभी के लिए कोतूहल का विषय बन गई थी , दूल्हे से मिलने वाले सभी सुखःद दाम्पत्य जीवन की कामना के साथ लोग सूरज को बधाई दे रहे है।

धनपुर पट्टी के कोट निवासी सूरज की शादी 20 अप्रैल को क्यूंजा गांव की सुमन से तय हुई थी, लॉकडाउन के कारण जहां कई लोंगो की शादियां स्थगित हो गई हैं तो कई ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं , लेकिन अब शासन प्रशासन द्वारा कुछ प्रवधानों के तहत शादियां करने की अनुमति दी जा रही है, जिसे देखते हुए कोट गांव निवासी सूरज के परिजनों ने भी शादी की तिथि तय कर ली।

दूल्हे सूरज का कहना है कि वे उम्मीद लगाये बैठे थे कि, कुछ समय बाद लॉकडाउन खुल जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में उनके पास शादी स्थगित करने का ही विकल्प था, लेकिन इस बीच प्रशासन द्वारा सिमित प्रावधानों के तहत शादी की अनुमति मिलने की बात संज्ञान में आने के बाद उनके परिजनो द्वारा भी प्रशासन से अनुमति ली गई व मात्र पांच बरातियों के साथ वे दुल्हन के घर के लिए निकले। प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सारी रस्म अदा की जायेगी।

LEAVE A REPLY