Home Uncategorized अब दिल्ली में फसें 40 हजार प्रवासियों का नंबर: त्रिवेंद्र सिंह

अब दिल्ली में फसें 40 हजार प्रवासियों का नंबर: त्रिवेंद्र सिंह

953
0

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

अब तक 1,79,615 लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है।

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज जानकारी दी हैं कि अब जल्द ही दिल्ली में फसे उत्तराखंड के 40 हज़ार प्रवासियों को उनके उत्तराखंड स्थित गांव भेजने की तैयारी हो गई हैं । उन्होंने बताया कि इस बाबत उन्होंने रेल मंत्री से बात की हैं, उन्होंने उत्तराखंड की विषम परिस्थितियों की जानकारी रेल मंत्री को दी, जिसके बाद रेल मंत्री ने आश्वासन दिया हैं कि उत्तराखंड सरकार अपना प्लान बनाकर भेजे, हम उत्तराखंड के लिए स्पेशल ट्रैन चलाएंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लगभग चालीस हजार लोग दिल्ली से वापस आना चाहते हैं , क्योँकि रेलवे बोर्ड ने ये फैसला किया था कि 500 किलोमीटर की दूरी से अधिक वाले इलाको में ही रेल चलेगी , मैंने उनसे विशेष आग्रह किया कि हमारा उत्तराखंड पर्वर्तीय राज्य हैं हमारे पास इतनी लम्बी लाइन नहीं हैं , इसलिए हमें आपका विशेष सहयोग चाहिए , में धन्यवाद करना चाहूंगा गोयल जी का कि उन्होंने हमारे आग्रह को स्वीकार किया ।

इस बीच शनिवार शाम तक विभिन्न प्रदेशों से 23794 प्रवासियों को उत्तराखंड लाया जा चुका है। इनमें उत्तर प्रदेश से 3526 ,चंडीगढ़ से 4838 , हरियाणा से 11482, राजस्थान से 2409, दिल्ली से 482, पंजाब से 327, गुजरात से 319 और अन्य राज्यों से 411 लोगों का लाया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने रेलवे को अग्रिम भुगतान के रूप में 50 लाख रुपये जमा हो गए हैं । उत्तराखंड सरकार ने फिलहाल 8 ट्रेन का अनुरोध किया गया हैं इस बात की जानकारी सचिवालय के मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग में सचिव शैलेश बगोली ने यह जानकारी दी।शैलेश बगोली ने बताया कि अभी तक अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने के लिए 1,79,615 लोगों ने आनलाइन पंजीकरण कराया है। उत्तराखंड से अन्य राज्यों को जाने के लिए 21,717 लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। इनमें से 6,378 लोगों को भेजा जा चुका है। उ

LEAVE A REPLY