Home CM Trivendra Singh to inaugurate Uttarakhand Bhawan in Mumbai मुख्यमंत्री बुधवार को करेंगे मुंबई में उत्तराखंड भवन का लोकार्पण

मुख्यमंत्री बुधवार को करेंगे मुंबई में उत्तराखंड भवन का लोकार्पण

138
0

राकेश डंडरियाल

देहरादून/मुंबई। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को नवी मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन (राज्य अतिथि गृह एवं एम्पोरियम) का लोकार्पण करेंगे। उत्तराखण्ड भवन को बनाने में 39 करोड़ 73 लाख रूपए की लगत लगी हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मुम्बई में उत्तराखण्ड सदन बनने से प्रदेश के जो लोग किसी कार्यक्रमों एवं अन्य कार्यों के के लिए मुम्बई जायेंगे, उनको ठहरने में परेशानी नहीं होगी। सदन में विशेष रूप से कैंसर के रोगियों के लिए जो ईलाज के लिए मुम्बई आते हैं, उनके लिए भी कक्ष आरक्षित रहेगा।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन बनने से उत्तराखण्ड राज्य की सांस्कृतिक परम्पराओं एवं पर्यटन को भारत की मध्य, पश्चिम एवं दक्षिण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार होगा। राज्य के संवैधानिक पद धारकों, विशिष्ट महानुभवों एवं उच्चाधिकारियों के अतिरिक्त उत्तराखण्ड वासियों एवं प्रवासीय उत्तराखण्डियों हेतु राष्ट्र की वाणिज्यिक राजधानी मुम्बई प्रवास के दौरान उनके लिये ठहरने की व्यवस्था होगी।

LEAVE A REPLY