Home SAND MAFIA IN VIKASNAGAR UTTARAKHAND राजधानी देहरादून से सटे इलाके में खनन माफिया की दादागिरी, सिपाही...

राजधानी देहरादून से सटे इलाके में खनन माफिया की दादागिरी, सिपाही के ऊपर चढ़ाई ट्रैक्टर ट्रॉली

177
0

देहरादून : उत्तराखंड में खनन माफिया किस कदर हावी है कि अब उसे पुलिस का भी कोई खौफ नहीं रहा । इसका उदाहरण आज सुबह- सुबह देखने को मिला, जब ढकरानी गांव में खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने पर ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार चालक और मालिक ने सिपाही को कुचलने का प्रयास किया। उन्होंने सिपाही की छाती पर ट्रैक्टर के टायर का अगला पहिया चढ़ा दिया। जिसके बाद दोनों लोग वाहन समेत मौके से फरार हो गए। हादसे में सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए लेहमन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार शनिवार तड़के चार बजे कोतवाली विकासनगर में तैनात सिपाही मनोज कुमार और नितिन कुमार ढकरानी गांव पर गश्त लगा रहे थे कि उसी समय उन्हें यमुना घाट को जाने वाले रास्ते पर एक अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखाई दी। जिसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया। सिपाही मनोज कुमार रास्ते में खड़े हो गए जबकि नितिन ऊपर खड़ा होकर उनका इंतजार करने लगा। इस दौरान ट्रैक्टर पर सवार खनन माफिया ने मनोज को डराने के इरादे से वाहन को उसकी ओर भगाना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसे टक्कर मार उस पर वाहन का अगला टायर चढ़ा दिया। जिससे मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने फरार ट्रैक्टर-ट्रॉली मालिक को उसके गांव से वाहन समेत धर दबोचा जबकि चालक फरार है । दोनों के खिलाफ हत्या की कोशिश के प्रयास, लोक सेवक को भय दिखाने और हत्या की साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।
ट्रैक्टर-ट्रॉली मालिक मोहित पाल पुत्र रमेश पाल निवासी ढकरानी थाना विकासनगर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि, चालक राजेश निवासी फतेहपुर टांडा थाना मिर्जापुर सहारनपुर अब भी फरार चल रहा है। जिसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है।घटना के सामने आने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा है । खनन माफिया की गुडांगर्दी इस कदर बढ़ चुकी है कि उनको पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नही रह गया है।

LEAVE A REPLY